JDU की मीटिंग में भड़के उपाध्यक्ष ! पूछा- क्या आज भी RCP मॉडल पर ही चलेगी पार्टी..आप कौन होते हैं 2 मिनट का समय देने वाले?

JDU की मीटिंग में भड़के उपाध्यक्ष ! पूछा- क्या आज भी RCP मॉडल पर ही चलेगी पार्टी..आप कौन होते हैं 2 मिनट का समय देने वाले?

PATNA:  जेडीयू प्रदेश पदाधिकारियों की आज मीटिंग हुई। प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में अध्यक्ष उमेश कुशवाहा समेत प्रदेश स्तर के पदाधिकारी, प्रकोष्ठों के अध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में आगे की कार्ययोजना पर चर्चा की गई। बैठक के दौरान एक वरिष्ठ सदस्य भड़क गये। मीटिंग के दौरान वे ऐसे भड़के की सारे लोग अवाक रह गये। अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के सामने पूछा क्या आज भी आरसीपी मॉडल पर ही पार्टी चलेगी? अब भी मूल पार्टी की जगह प्रकोष्ठों को ही अहमियत दी जा रही है। मूल पार्टी क्या करेगी, यह बतायें. जेडीयू के प्रदेश उपाध्यक्ष ने मंच संचालन कर रहे दूसरे उपाध्यक्ष से तल्ख तेवर में कहा कि आप कौन होते हैं हमें 2 मिनट का समय देने वाले ? 

मीटिंग के दौरान भड़के उपाध्यक्ष 

जेडीयू सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश उपाध्यक्ष निहोरा प्रसाद यादव मीटिंग के दौरान ही भड़क गये। भड़कने का कारण पार्टी के अंदर की नीति रही। मुख्यालय प्रभारी मृत्युंजय कुमार सिंह मीटिंग में पार्टी की आगामी कार्यक्रम के बारे में बता रहे थे. वे यह बता रहे थे कि आने वाले दिनों में प्रकोष्ठों की क्या कार्ययोजना है। इसी दौरान उपाध्यक्ष निहोरा प्रसाद यादव कुछ बोलना चाहे। तभी दूसरे उपाध्यक्ष नवीन आर्या ने राजनैतिक प्रस्ताव पढ़ना शुरू कर दिया। जब राजनैतिक प्रस्ताव समाप्त हो गया इसके बाद निहोरा प्रसाद यादव से कहा गया कि वे अपनी बात 2 मिनट में रखें। यह सुनते ही वे भड़क गये। उन्होंने तल्ख अंदाज में दूसरे उपाध्यक्ष नवीन आर्या से कहा कि आप कौन होते हैं हमें 2 मिनट का समय देने वाले? इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा मंच पर ही मौजूद थे। निहोरा यादव को जब समय मिला तो वे बोलने लगे. उन्होंने पूछा कि क्या अब भी आरसीपी मॉडल पर ही पार्टी चलेगी? आज भी मूल पार्टी की जगह प्रकोष्ठों को वैल्यू दिया जा रहा। उनका निशाना मंच पर सीटिंग अरेजमेंट को लेकर भी था,लेकिन वे इसका इजहार नहीं कर रहे थे। दरअसल मंच पर प्रवक्ता और प्रकोष्ठ अध्यक्ष को जगह दी गई थी। निहोरा यादव ने मीटिंग में कहा कि मूल पार्टी की क्या कार्ययोजना है,यह बतायें, यहां प्रकोष्ठों के आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया जा रहा है। आज इस पर चर्चा होनी चाहिए थी कि हमारी मूल पार्टी क्या करने जा रही है,हमारे आर्थिक प्रस्ताव क्या हैं....। हमारे नेता नीतिश कुमार ने बिहार में काफी अच्छा काम किया हैं। लेकिन हमलोग उन अच्छे कामों को नीचे स्तर तक नहीं ले जा पा रहे। हमलोगों को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। लेकिन इस पर कोई चर्चा नहीं। 

प्रदेश अध्यक्ष बोले- अच्छा सुझाव है

जेडीयू नेता निहोरा यादव ने खुलकर अपनी बात रखी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि निहोरा यादव ने कई अच्छी बातें कही है। हमलोग इस पर विचार करेंगे। लेकिन शायद इन्हें हमारी पूरी बात की जानकारी नहीं। हमलोग मीटिंग के बाद इनसे विशेष चर्चा करेंगे। 


Find Us on Facebook

Trending News