बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में दूसरों के चेक से जमा किये पैसे निकाल लेता है शातिर, पढ़िए पूरी खबर

पटना में दूसरों के चेक से जमा किये पैसे निकाल लेता है शातिर, पढ़िए पूरी खबर

PATNA : राजधानी पटना में पुलिस ने एक ऐसे हाईप्रोफाइल गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पलक झपकते ही लोगों के मेहनत की कमाई को चुना लगा देता था. मामला राजधानी के पीरबहोर थाना क्षेत्र के बिड़ला मंदिर रोड स्थित एसबीआई बैंक का है. जहाँ सूरज टेक्सटाइल नामक दुकान के मालिक ने अपने चेक के द्वारा तकरीबन 2 लाख रुपए अपने एकाउंट में जमा कर दिया और अपने घर चले आए. 

तभी एक शातिर जिसका नाम तौफीक बताया जा रहा है. उसने सूरज टेक्सटाइल का चेक निकाल लिया और उसपर किसी और का नाम लिख दिया और रुपया क्लीयरेंस करवाने लगा. लेकिन उसके मकसद पर तब पानी फिर गया. जब बैंक के द्वारा सुरेंद्र कुमार से ये पूछा गया कि आपके चेक के द्वारा पैसे निकाला जा रहा है. 

इसके बाद सुरेंद्र कुमार के द्वारा बोला गया की व्यक्ति को रोक कर रखा जाए. इसके बाद बैंक वालो ने उसे रोक लिया. जब तौफीक की जाँच की गई तो उसके पास से तकरीबन 20 से अधिक चेक अलग अलग बैक का बरामद हुआ है. ये सभी चेक ग्राहक के थे. इस पूरे घटना के बाद बैंक की मैनेजर पहुँची और मामले की जाँच करने लगी. उन्होंने कहा कि आखिर इस शातिर के पास इतने चेक कहाँ से आए. इसकी जाँच होगी और सीसीटीवी को खंगाला जाएगा. उन्होंने कहा की बैंक में किसी कर्मचारी की संलिप्तता होगी तो कार्रवाई की जाएगी. 

लेकिन बड़ा सवाल है आखिर बैंक के अंदर से किसके  सहयोग से इस शातिर के पास चेक आया. ये तो जाँच का विषय है. लेकिन ये साफ हो गया ये एक बड़ा गिरोह है जो लोगो को चुना लगाने का काम कर रहा है. इस पूरे मामले में आरोपी को पीरबहोर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जाँच में जुट गई है. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News