दलित के साथ दरिंदगी : चोरी का आरोप लगाकर हाथ-पैर बांधकर की पीटाई, पानी मांगने पर पिलाया मलमूत्र

दलित के साथ दरिंदगी : चोरी का आरोप लगाकर हाथ-पैर बांधकर की पीटाई, पानी मांगने पर पिलाया मलमूत्र

DARBHANGA :  सोशल मीडिया पर लाठी डन्डे से एक युवक की पिटाई का वीडियो  वायरल हो रहा है। जिसमे कुछ लोग एक युवक के हाथ पैर रस्सी से बांध कर पहले घर में डन्डे से पीटा फिर बाहर सड़क पर लाकर भी लात घुसे और डन्डे से जमकर पिटाई करते दिख रहे है। बताया जाता है कि दरभंगा जिला के केवटी थाना क्षेत्र के रजोरा गांव के रहने वाले एक दलित युवक पर चोरी का इल्जाम लगाकर एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है।


घटना को लेकर परिजनों ने आरोप लगाया है कि पिटाई से घायल राम प्रकाश जब पानी मांगा तो उसे लोगों ने उसके साथ मारपीट करने लगे। जब इस बात की जानकारी परिजनों को लगी तो, पीड़ित परिवार के साथ ग्रामीण जब मौके पर पहुंचे तो इन लोगों के साथ भी मारपीट की गई। वही वही परिजन का कहना है कि चोरी के झूठे आरोप में पिटाई की गयी है। दरअसल घटना मधुबनी के रहिका थाने की है। युवक का इलाज जीवन मरण हाल में दरभंगा के एक निजी अस्पताल मे चल रहा है। 

बजरंग दल ने की दोषियों पर कार्रवाई की मांग

 वही बजरंग दल के संयोजक प्रकाश मधुकर मॉब लीचिंग का आरोप लगाते हुए कहा कि पीड़ित धार्मिक अनुष्ठान में रुचि रखता था जिसके कारण यह घटना संभवत घटित हुई है। पीड़ित के साथ मारपीट व पेशाब पिलाने जैसी घटना को अंजाम दिया गया है। हमलोग मधुबनी पुलिस से मांग करते है कि जल्द से जल्द पीड़ित परिवार को इन्साफ मिले। अन्यथा बजरंग दल इस घटना को लेकर आन्दोलन करेगा।

दरभंगा पुलिस ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए जांच की है, इधर दरभंगा के SDPO कृष्ण नंदन कुमार ने पुष्टि करते हुए कहा कि पीड़ित युवक राम प्रकाश पासवान का अस्पताल में फर्द बयान लिया गया है। वही SDPO ने कहा कि जांच में मधुबनी पुलिस को पुरा सहयोग किया जाएगा। 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि यह घटना 16 अगस्त की है, परिवार वालों को पुलिस को नही बताने की धमकी दी गयी थी। जिस कारण परिवारवालों  ने पुलिस को सूचना नही दी थी। लेकिन 23 अगस्त को पीड़ित को इलाज के लिए दरभंगा लाया गया था।



Find Us on Facebook

Trending News