विधानपरिषद के दो सीटों पर 28 को होगा उप चुनाव, निर्वाचन आयोग ने जारी की तिथि

विधानपरिषद के दो सीटों पर 28 को होगा उप चुनाव, निर्वाचन आयोग ने जारी की तिथि

PATNA. यूपी, बिहार और आंध्र प्रदेश के विधान परिषद के 15 सीटों पर होनेवाले उप चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा हो गई है। निर्वाचन आयोग के अनुसार इन सीटों पर आगामी 28 जनवरी को चुनाव कराए जाएंगे।  वोटों की गिनती भी मतदान के एक घंटे बाद कर दिया जाएगा। जिसके लिए आगामी 11 जनवरी को नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

दो सीटें बिहार की

जिन 15 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें 12 सीट यूपी, दो सीट बिहार और एक सीट आंध्र प्रदेश की है। बताया गया कि पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के राज्य सभा जाने के कारण विधान परिषद में उनकी जगह खाली हो गई थी। इसी तरह , विनोद नारायण झा (Vinod Narayan Jha) बीते विधानसभा चुनाव में बेनीपट्टी सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं। जिसके कारण उनकी सीट खाली हो गई है

सहनी को मिल सकता है मौका

बिहार में विधान परिषद के जिन दो सीटों पर चुनाव होने हैं, उनमें एक सीट पर वीआईपी पार्टी प्रमुख मुकेश सहनी को मौका दिया जा सकता है। सहनी फिलहाल नीतीश सरकार में मंत्री हैं और भाजपा के साथ हुए समझौते में उनकी पार्टी को एमएलसी सीट देने पर सहमति बनी थी। सहनी खुद सिमरी बख्तीयारपुर विधानसभा चुनाव में हार का सामन कर चुके हैं। चूंकि खाली हुई सीट बीजेपी के कोटे की है, ऐसे में इस पर कोई विवाद भी होता नजर नहीं आ रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News