बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार विधान सभा सचिवालय में नियुक्ति का पहला राउंड संपन्न

बिहार विधान सभा सचिवालय में नियुक्ति का पहला राउंड संपन्न

N4N Desk: बिहार विधान सभा सचिवालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन टेस्ट का पहला राउंड खत्म हो चूका है. ये परीक्षा 12 से 24 दिसंबर तक चली थी. दो दिन के अंदर पहले राउंड का 'अंसार की' वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। इस अंसार की के आधार पर अभियार्थी अपनी आपत्ति डेढ़ कर करते है जिसका सम्यक निष्पादन के बाद पहले राउंड का रिजल्ट जारी किया जायेगा। इसके बाद  राउंड रिजल्ट आएगा।

विधानसभा में परीक्षा देने के लिए ऑनलाइन टेस्ट लिया गया था. ये टेस्ट राष्ट्रीय स्टार की मान्यता प्राप्त एजेंसी ने ही कंडक्ट करवाया था. परीक्षा का सेंटर करीब तैंतीस जगहों पर था. इस परीक्षा के लिए 2,38,554 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन भरा था जिसमें से 1,51,620 उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया था. सभी सेंटर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम था. पुलिस बल सभी सेंटर पर मौजूद थे.

साथ ही विधानसभा से विशेष प्रेक्षक भी तैनात किये गए थे. परीक्षा शांति पूर्ण तरीके से खत्म हुई और ठगी का एक मामला जो प्रकाश में आया उसपर भी सचिवालय द्वारा FIR किया गया. बिहार विधानसभा द्वारा फिर से सभी अभियार्थी को सतर्क किया जाता है कि वे नियुक्ति हेतु किसी चालबाज के चक्कर में ना ए और पूरी ईमानदारी से परीक्षा दें.   

Suggested News