विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दी चेतावनी, कहा मानसिकता बदले नहीं तो बढ़ेगी परेशानी

विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को दी चेतावनी, कहा मानसिकता बदले नहीं तो बढ़ेगी परेशानी

LAKHISARAI : बिहार विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा जन कल्याण संवाद में शामिल हुए. जहाँ उन्होंने कहा की जमीन से जुड़े मामले ज्यादा हैं. उन्होंने कहा की जिलाधिकारी को निर्देश दिया था और विधानसभा के अंदर भी राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री ने कहा है कि हर हाल में जमीन के मामले में भ्रष्टाचार को कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा. जो लोग इस मानसिकता को नहीं सुधारेंगें. उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. लखीसराय में भी भूमि राजस्व आंगनबाड़ी एवं थाना से जुड़ा कई मामला है. भ्रष्टाचार मुक्त लखीसराय बने इसके लिए हम लोगों ने सभी से आग्रह किया है. 

उन्होंने कहा की सभी सामाजिक व राजनीतिक से जुड़े लोगों के साथ साथ शासन प्रशासन में बैठे लोग स्वच्छ वातावरण बनाने के लिए पूरी ताकत से लगे. एक माहौल तैयार करके लखीसराय को भ्रष्टाचार मुक्त और आत्मनिर्भर बनाने में सभी सहयोग करें. उन्होंने कहा की आरईओ और कंस्ट्रक्शन से जुड़े विभाग बेहतर और गुणवत्तापूर्ण एवं  ससमय काम करें. पेशेवर कुछ लोग ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में सरकारी नियमों का अवहेलना एवं तकनीकी कार्यों की अनदेखी का खेल खेलने वाले बख्शे नहीं जाएंगे.  

उन्होंने कहा की कुछ लोगो द्वारा आरईओ विभाग में मुनाफे वाला कार्य करके बाकी कार्य को छोड़ दिया जाता है. उस कार्य का फिर से टेंडर करवा कर काम ले लिया जाता है. यह आरईओ विभाग के अंदर देखने को मिला है. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा द्वारा विभाग के अधिकारियों को यह कहा गया कि जिन लोगों ने मरम्मती का कार्य छोड़ दिया है या उन्होंने जो शपथ पत्र में लिखा है और वह कार्य पूरा नहीं कर रहे है. ऐसे ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड करें. सरकार गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय कार्य के लिए संकल्पित हैं. सरकार के गाइड लाइन के अनुसार कार्य किया जाए. क्योंकि लखीसराय को आत्मनिर्भर एवं भ्रष्टाचार मुक्त लखीसराय बनाना है. 

लखीसराय से कमलेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News