विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद भी ठोकेगा ताल, लालू की हरी झंडी मिलने के बाद अंतिम फैसला आज होगा

विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद भी ठोकेगा ताल, लालू की हरी झंडी मिलने के बाद अंतिम फैसला आज होगा

पटना... राजद विधायक दल की बैठक मंगलवार की शाम पांच बजे राबड़ी आवास पर होगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पार्टी अगले तीन दिनों में सदन में सरकार को घेरने की रणनीति तय होगी। राजद विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और महागठबंधन के अन्य सदस्यों कांग्रेस व वाम दलों के साथ मिलकर इस बार विपक्ष मजबूत भूमिका में है। इस बीच राजद के बड़ा फैसला भी ले सकती है और वो ये कि राजद भी विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी उतार सकती है। अगर ऐसा हुआ तो अध्यक्ष पद के चुनाव में मतदान कराना पड़ेगा। 

बता दें कि बिहार के चुनाव में 110 सीट लेकर महागठबंधन विपक्ष में भी मजबूत स्थिति में है और 75 सीट के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद के सामने आने से विधानसभा के अध्यक्ष पद का चुनाव होना और भी रोचक हो जाएगा। भाजपा से पहले ही दो-दो दावेदार हैं और इसके अलावा हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी का नाम अध्यक्ष पद की रेस में शामिल है। 

बिहार विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजद अगर प्रत्याशी उतारता है तो बुधवार को अध्यक्ष पद के चुनाव में मतदान कराना पड़ेगा। राजद की ओर से प्रत्याशी के रूप में अवध बिहारी चौधरी, भाई वीरेंद्र और ललित यादव के नाम चर्चा में हैं। 

सूत्रों की मानें तो पार्टी के कुछ प्रमुख विधायकों को मंगलवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास पर बुलाया गया है। राजद के प्रत्याशी उतारने को लेकर अंतिम फैसला पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद को करना है। लालू की हरी झंडी मिलने की स्थिति में राजद प्रत्याशी महागठबंधन का चेहरा होगा।



Find Us on Facebook

Trending News