विधानसभा सत्र का दूसरा दिन : 53 विधायकों का होगा शपथ ग्रहण, विधानसभा स्पीकर पद के लिए भी होगा नामांकन

विधानसभा सत्र का दूसरा दिन : 53 विधायकों का होगा शपथ ग्रहण, विधानसभा स्पीकर पद के लिए भी होगा नामांकन

पटना... 17वीं बिहार विधानसभा के पांच दिवसीय पहले सत्र का आज दूसरा दिन है। पहले दिन भाजपा और जेडीयू समेत राजद के कई दिग्गजों ने शपथ ली तो आज दूसरे दिन विधानसभा में 53 विधायक शपथ लेंगे। पहले दिन 190 विधायकों ने शपथ ली, जिसमे उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणू देवी समेत कई मंत्री शामिल रहे। वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव समेत कई राजद नेताओं ने शपथ ली। 

विस क्षेत्र क्रमांक 201 से 243 के अलावा एक से क्रमांक संख्या 200 के बीच में जो विधायक शपथ नहीं ले सके हैं, वे आज शपथ लेंगे। इससे पहले सोमवार को सरकार के मंत्री के अलावा विधानसभा संख्या एक से क्रमांक संख्या 200 के बीच के ही विधायकों ने शपथ ली है। इसके अलावा आज विधानसभा स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किया जाएगा। कल की तरह आज भी हंगामेदार सत्र होने की संभावना है। पहले दिन भी सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस के विधायकों ने परिसर में प्रदर्शन किया था, जिसके बाद से ही अंदाजा लगाया जाने लगा था कि पूरा सत्र हंगामेदार होने के आसार हैं। 

पहले दिन 10 सदस्यों ने नहीं ली शपथ

सत्रहवीं बिहार विधानसभा सदन में अनुपस्थित रहने के कारण जो 10 सदस्य शपथ नहीं ले सके। मंत्री जीवेश कुमार (जाले) के साथ ही, विधायक चन्द्रशेखर (मधेपुरा), केदारनाथ सिंह (बनियापुर), अनिरुद्ध प्रसाद यादव (निर्मली), भाई बीरेन्द्र (मनेर), श्री नारायण प्रसाद (नौतन), नरेन्द्र कुमार नीरज (गोपालपुर), संजय कुमार तिवारी (बक्सर) के सदन में नहीं होने और जेल में रहने के कारण अनंत सिंह (मोकामा) एवं अमरजीत कुशवाहा (जीरादेई) का शपथ नहीं हो सका।

Find Us on Facebook

Trending News