सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने की विधायक की फजीहत, हकलाते दिखे विधायक

सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने की विधायक की फजीहत, हकलाते दिखे विधायक

DARBHANGA : दरभंगा के कुशेश्वरस्थान इलाके के दर्जनों सडकों के खस्ता हाल पर आखिरकार ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. इस मामले को लेकर सैकड़ो ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को सतीघाट के पास जाम कर प्रशासन और स्थानीय विधायक,सांसद के खिलाफ आवाज बुलंद किया. जिसके एक दिन बाद स्थानीय विधायक शशिभूषण हजारी लोगों के गुस्से पर मरहम लगाने पहुंचे. 

लेकिन विधायक खुद ग्रामीणों के गुस्से का कोप भाजन बन गया.  ग्रामीण विधायक के किसी आश्वासन पर भरोसा करने के बदले तुरंत सड़क को मोटरेबल करने की मांग पर अड़े  रहे. जबकि विधायक नियम कानून का पाठ पढ़ाने में लगे थे. इस बीच कई बार विधायक की लोगों ने खूब फजीहत की. साथ ही पूरी घटना का विडियो बना कर वायरल भी कर दिया. विडियो में विधायक लगातार ग्रामीणों से आपसी बातचीत का हवाला देकर अपने फजीहत का विडियो नहीं बनाने का भी लोगो से आग्रह करते रहे. लेकिन जनता ने उनकी एक न सुनी. घंटो हो हल्ला के बीच कई बार विधायक जी अपने रुतबे का भी रौब दिखाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीणों के गुस्से के सामने उनके रुतबे सभी फिंके पड़ गए. 

उझटी से खानपुर मुख्य सड़क, हाटी से पिपरा मुख्य सड़क, सतीघाट से हसनपुर मुख्य सड़क, सिसौनी से पोखराम मुख्य सड़क सहित दर्जनों ऐसे सड़क है. जिसका हाल जर्जर हो गया है. मालूम हो की विधायक के दौरे के पहले बदहाल हो चुके सड़क की मरम्मती के लिए लोगो के द्वारा आंदोलन किया जा रहा है. 

कहीं विधायक का पुतला जलाया जा रहा है तो कहीं पुरे दिन सड़क जाम कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे है तो कहीं लोगों ने पूरे गाँव  में घूम घूम कर माइकिंग भी किया कि सड़क नहीं तो वोट नहीं. लोग हाथों में रोड नहीं तो वोट नहीं के बैनर पोस्टर लेकर अपने हक़ अधिकार के लिए लोगो को जागरूक किया. गाँव की एकता और उनके गुस्से को देखते हुई चुनावी वर्ष में होने के कारण आखिरकार विधायक गाँव पहुंचे. लेकिन उनका वहा ऐसा स्वागत होगा. उन्होंने कल्पना में भी नहीं सोचा होगा. 

दरभंगा से गिरीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News