विधायक ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कर्मियों को चेताया, कहा भ्रष्टाचार और लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं

विधायक ने अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कर्मियों को चेताया, कहा भ्रष्टाचार और लापरवाही के लिए कोई जगह नहीं

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण जिला के गोबिंदगंज से भाजपा विधायक सुनील मणि तिवारी के द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल का मंगलवार को औचक निरीक्षण किया गया. विगत दिनों  गर्भवती महिला की प्रसव कक्ष में हुई मौत की जांच की गई. गर्भवती महिला की मौत में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आयी. वही डॉक्टर व एएनएम जीएनएम के पे स्लिप में रिश्वत लेने का मामला उजागर हुआ. विधायक तिवारी ने अस्पताल उपाधीक्षक को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अस्पताल में भ्रष्टाचार व स्वास्थ्य व्यवस्था में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं  किया जाएगा. 

उन्होंने कहा की भ्रष्टाचार व स्वास्थ्य व्यवस्था में लापरवाही करने वाले कर्मी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सरकार का मुख्य उद्देश्य हर लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना है. सरकार के उद्देश्य में कोताही करने वाले कर्मी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वही स्वास्थ्य व्यवस्था में हुई लापरवाही को फिर से दुहराया नहीं जाए. इसको लेकर ठोस कदम उठाने का निर्देश अस्पताल उपाधीक्षक को दिया गया. वही  विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर करने में उनसे कोई सहयोग की आवश्यकता हो तो हमेशा तैयार है. 

अस्पताल के ओपीडी, लेबर रूम, साफ सफाई सहित व्यवस्था का भी जायजा लिया गया. साफ सफाई व्यवस्था को और बेहतर करने का निर्देश दिया गया. वही महिला मरीज की मौत में लापरवाही करने वाले डॉक्टर,एएनएम व जीएनएम व रिश्वत लेने वाले कर्मी पर कार्रवाई के लिए डीएम को पत्र भेजने की बात कही गई. मौके पर अस्पताल उपाधीक्षक डॉ कैप्टन उज्ज्वल कुमार,डॉ एसएन सत्यार्थी,डॉ अनिल झा, डॉ श्वेता ,ऋषि गिरी सहित उपस्थित थे. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News