आरा में अग्निपथ के खिलाफ जोरदार विरोध, रेलवे स्टेशन पर जमकर मचाया उत्पात

आरा में अग्निपथ के खिलाफ जोरदार विरोध, रेलवे स्टेशन पर जमकर मचाया उत्पात

आरा. मिशन अग्नि वीर के विरोध में छात्रों ने आरा रेलवे स्टेशन पर तोड़ फोड़ और जमकर उत्पात मचाया. सेना अभ्यर्थियों का गुस्सा आरा रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला. गुरुवार की सुबह छात्रों का हुजूम एकाएक रेलवे स्टेशन पहुँच गया. पुलिस अभी कुछ समझ पाती कि छात्रो ने पूरे स्टेशन को अपने कब्जे में लेकर आगजनी कर उत्पात मचाना शुरू कर दिया.

छात्रो के हुजूम ने पूरे स्टेशन को अपने कब्जे मे लेकर जमकर तांडव मचाया. देखते ही देखते पूरा स्टेशन रणक्षेत्र मे तब्दील हो गया. स्थिति को अनियंत्रित होता देख बड़ी संख्या में पुलिस बल को बुलाया गया. तब तक प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म संख्या चार पर स्थित पूछताछ काउंटर और टिकट काउंटर को पूर्ण रूप से तोड़ फोड़ दिया. इतना ही नहीं उन्होंने काउंटर पर लगे कंप्यूटर और कैमरा भी तोड़फोड़ दिया. 

आरा स्टेशन स्टेशन मास्टर पिंटू कुमार की स्कूटी को भी आग के हवाले कर दिया. भेंडरों के कार्ट और बुक स्टाल भी आग के हवाले कर दिया गया. वहीं स्थिति को अनियंत्रित होता देख पुलिस ने आसूं गैस के गोले भी दागे. इससे विरोध कर रहे आन्दोलनकारियों ने जम कर रोड़ेबाजी की जिसमें कई लोगों को चोट आई. 

सेना भर्ती की नई योजना 'अग्निपथ' के विरोध में बिहार में कई शहरों में भारी बवाल शुरू हो गया है. जहानाबाद, बक्सर , मुजफ्फरपुर, आरा, छपरा, कैमूर, नवादा, गया, सहरसा, मुंगेर सहित कई शहरों में गुरुवार सुबह से ही युवाओं की टोली सड़क और रेलवे लाइन जाम कर विरोध करने लगी. कैमूर में एक यात्री ट्रेन को भीड़ ने आग के हवाले कर दिया. बक्सर के डुमरांव में भी रेल लाइन जामकर विरोध जताया गया. नवादा, जहानाबाद सहित कई शहरों में भारी बवाल शुरू हो गया है. सहरसा-मानसी रेलखंड जामकर युवाओं ने जोरदार प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर रेलसेवा बाधित कर उग्र प्रदर्शन करने से अग्निपथ योजना पर पुनर्विचार करने की मांग की.


Find Us on Facebook

Trending News