बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विजय सिन्हा ने खोली सीएम नीतीश के सुशासन की पोल, कैसे होता है बिहार में भ्रष्टाचार खोल दी पूरी कलई, DM-SP को कार्यशैली बदलने का सुझाव

विजय सिन्हा ने खोली सीएम नीतीश के सुशासन की पोल, कैसे होता है बिहार में भ्रष्टाचार खोल दी पूरी कलई, DM-SP को कार्यशैली बदलने का सुझाव

लखीसराय. बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने एक बार फिर नीतीश सरकार के सुशासन के दावों की पोल खोली. उन्होंने रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र लखीसराय में जन समस्याओं को सुनने के बाद कहा कि भूमि राजस्व विभाग से जुड़े मामले में व्यापक स्तर पर भ्रष्टाचार होता है. लोग अपनी जमीन के दस्तावेज को सही कराने के लिए ब्लॉक आते हैं लेकिन यहां भूमि राजस्व से जुड़े कर्मचारी गलत खाता-खसरा नंबर भर देते हैं. बाद में उन दस्तावेजों को सुधारने के नाम पर लोगों से पैसे लिए जाते हैं. 

उन्होंने कहा कि वे इस मुद्दे पर विभागीय स्तर पर मंत्री और सचिव से बात करेंगे. साथ ही क्षेत्र के सभी प्रखंड में जाकर वहां लोगों की समस्या सुनेंगे और किस तरह से उनके दस्तावेज में हेरफेर हुआ है उसका पूरा विवरण हासिल करेंगे. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मंत्रालय के स्तर पर भ्रष्टाचार मुक्त और पारदर्शिता पूर्ण कार्य करने की पहल की जाती है. लेकिन, निचले स्तर के कर्मचारी भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं. 

विजय सिन्हा ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को भी आड़े हाथों लेते हुए खूब सुनाया. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी और एसपी को चाहिए कि अपनी कार्यशैली को बदलें. नीचे की व्यवस्था को देखें ताकि जन सहूलियत के अनुसार जनता को फायदा हो. उन्होंने बालू के अवैध खनन और ढुलाई की ओर इशारा करते हुए कहा कि डीएम और एसपी को इस तरह के हर अवैध कार्य पर रोक के लिए सजग होना चाहिए. उन्होंने कहा, लखीसराय में वातावरण बदले पदाधिकारी. परम्परागत माहौल में काम करने का तरीका बदले. साथ ही कुछ अपने यश और कीर्ति के लिए काम करें. जिले में बदलाव के लिए वे काम करें. अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी.  

लखीसराय में पुरातात्विक धरोहरों के समुचित संरक्षण और जिले के धार्मिक एवं विरासतीय स्थलों के विकास पर ध्यान देने की उन्होंने बात कही. सिन्हा ने कहा कि लखीसराय, मुंगेर और नालंदा का पूरा सर्कल समृद्ध विरासत से भरा हुआ है. इस क्षेत्र के धरोहरों के विकास के लिए कार्य किया जाएगा ताकि यहां पर्यटन का विकास हो. 


Suggested News