बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विजय सिन्हा ने खोली शराबबंदी की पोल... सीएम नीतीश को साफ साफ बता दिया किस कारण शराबबंदी है फेल

विजय सिन्हा ने खोली शराबबंदी की पोल... सीएम नीतीश को साफ साफ बता दिया किस कारण शराबबंदी है फेल

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी शराबबंदी योजना उनके ही गलत नियत और नीति के कारण सफल नहीं है. इसलिए सीएम नीतीश को इस कानून के नाम पर लोगों को बरगलाना नहीं चाहिए. शराबबंदी कानून पर नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने मंगलवार को ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूर्ण नशाबंदी को शुरू से समर्थन दे रही है। लेकिन, नशाबंदी को सफलता कानून से ज्यादा नैतिक और सामाजिक दबाव के कारण मिलता है। अगर नियत साफ रहता है तभी नीति सफल होती है। 

विजय सिन्हा ने कहा कि वर्ष 2016 में शराबबंदी कानून लागू होने के समय भाजपा विपक्ष में थी। उस समय हमने नीतीश कुमार से कहा था कि हम शराबबंदी का समर्थन करते हैं लेकिन जिनके साथ आप बैठे हैं उनकी नियत सही नहीं है। वे आपकी नीति को सफल होने नहीं देंगे। आज वही हो रहा है। शराब बनाने और पीने वाले माफिया को उम्मीदवार बनाया जा रहा है। कुढ़नी और गोपालगंज में यही हुआ है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा कहती है कि नीति वही बनाएं जो आम लोग स्वीकार करें। साथ ही आपकी नियत साफ होनी चाहिए। अन्यथा इस तरह से लोगों को बरगलाना नहीं चाहिए। दरअसल, राज्य में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद भी बड़ी संख्या में शराब तस्करी और शराब पीने का मामला आए दिन उजागर होते रहता है. इसी कारण नीतीश की शराबबंदी को भाजपा असफल बता रही है. हाल के दिनों में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने भी इसे असफल बताया था. 

अब इसी मुद्दे पर विजय सिन्हा ने नीतीश सरकार और उनके साथ के दलों राजद, कांग्रेस आदि की नीति और नियत पर सवाल किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में शराबबंदी को असफल बताते हुए इसके लिए नीतीश सरकार में शामिल अन्य दलों को भी निशाने पर लिए है. उनकी नीति और नियत पर सवाल किया है. उन्होंने शराबबंदी को एक बरगलाने वाला कानून करार दिया है. 



Suggested News