बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जो नेता CM रहते बेटों को नहीं पढ़ा पाया,उससे बिहार के विकास की उम्मीद करना ही बेमानी : विजेंद्र यादव

जो नेता CM रहते बेटों को नहीं पढ़ा पाया,उससे बिहार के विकास की उम्मीद करना ही बेमानी : विजेंद्र यादव

Patna : बिहार के उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव प्रसाद यादव ने राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद पर बड़ा हमला बोला है। विजेन्द्र यादव ने कहा है कि जो नेता मुख्यमंत्री रहते हुए अपने बेटों को शिक्षा ग्रहण नहीं करा पाया। वह प्रदेश का विकास क्या करता। 

दरअसल जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के तहत आज शनिवार को सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर और दरभंगा जिले के अलीनगर, दरभंगा तथा जाले विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ उर्जा मंत्री विजेन्द्र यादव ने फेसबुक लाइव और डेडिकेटेड ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से वर्चुअल संवाद किया।

इस दौरान विजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि राजद कहने के लिए तो ‘‘एम वाई’’ की राजनीति करता है, लेकिन अब्दुल बारी सिद्दीकी जैसे अनुभवी राजनेता को भी कभी सम्मान नहीं दिया। राजद नेता ने बेटे-बेटियों के अलावा किसी को आगे नहीं बढ़ाया। 


उन्होंने कहा कि जो नेता मुख्यमंत्री रहते हुए अपने बेटों को भी नहीं पढ़ा पाया, उससे बिहार को पढ़ाने और आगे बढ़ाने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। विजेन्द्र यादव ने कहा कि 21वीं सदी में बिहार के लोगों को किसी नौवीं फेल व्यक्ति की बातों से गुमराह नहीं होना चाहिए। 


उर्जा मंत्री ने यह भी याद दिलाया कि जिस नेता ने अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाया था, उसने पंचायतों में महिलाओं को आरक्षण देने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल का विरोध किया था।

विजेन्द्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कभी अपने परिवार को आगे बढ़ाने या अपने लिए संपत्ति बनाने का काम नहीं किया है। बिहार में पिछले 15 वर्षों में विकास के कामों के लिए कभी धन की कमी नहीं हुई, क्योंकि बिहार ने नीतीश कुमार जैसा ईमानदार नेतृत्व चुना था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए कई काम किये है। आज बिहार विकास के राह पर अग्रसर है। 

Suggested News