बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विकास से कोसों दूर है गया जिले का कटारी गाँव, लोग खटिया पर मरीज को लेकर जाते है अस्पताल

विकास से कोसों दूर है गया जिले का कटारी गाँव, लोग खटिया पर मरीज को लेकर जाते है अस्पताल

GAYA : आजादी के 73 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी इस गाँव मे रहने वाले ग्रामीणों को बिहार सरकार के उस योजना का लाभ नहीं मिला है. जिसको लेकर सरकार बड़े बड़े दावे करती है. ऊपर लगी तस्वीर सरकार के विकास के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है. गया जिले के अतरी विधानसभा के कटारी गांव के लोग आजादी के बाद से ही नजरे बिछाएं हुए हैं की कब हमलोग के गाँव में भी दूसरे गाँव की तरह पक्की सड़क होगी. 

सड़क नहीं रहने के कारण छोटे बीमारी से ग्रसित लोगों को भी समय पर अस्पताल नहीं पहुंचने से अपनी जान गंवानी पड़ी है. यह सड़क कटारी से पूर्व मुख्यमंत्री के पैतृक गांव महकार तक जाती है. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने कार्यकाल में भी इस सड़क का निर्माण नहीं करा सके. कटारी के ग्रामीणों को उनसे भी काफी उम्मीदें थी. लेकिन  उम्मीदों पर वे खरा नहीं उतर सके. 

ग्रामीण अनिल मांझी और नवीन कुमार ने बताया कि कई बार हमारे गांव की महिलाएं प्रसव कराने खटिया पर लेटा कर अस्पताल जाती हैं. सड़क नहीं रहने से रिश्ते भी नहीं बन पाते है. कितनी बार जनप्रतिनिधियों ने आश्वासन दिया कि चुनाव जीतने के बाद सड़क निर्माण करा देंगे. 

चुनाव जीतने के बाद जनप्रतिनिधि क्षेत्र में नहीं आते हैं. कटारी गांव के ग्रामीण पक्की सड़क, नली गली, घर तक नल जल, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि मूलभूत सुविधा के लिए लालायित हैं. पक्की सड़क के अभाव में लोग खटिया पर मरीज को लेकर 10 किलोमीटर दूर खिजरसराय लेकर जाते हैं. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News