जयपुर ब्लास्ट मामले में गवाही देने जायेंगे विकास वैभव, रक्सौल बॉर्डर से आतंकी यासीन भटकल को किया था गिरफ्तार

जयपुर ब्लास्ट मामले में गवाही देने जायेंगे विकास वैभव, रक्सौल बॉर्डर से आतंकी यासीन भटकल को किया था गिरफ्तार

PATNA : जयपुर सीरियल ब्लास्ट मामले में बिहार के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी विकास वैभव जयपुर कोर्ट में गवाही देने जा रहे है. दरअसल 13 मई 2008 को जयपुर में हुए सीरियल ब्लास्ट हुआ था. जिसका मास्टरमाइंड प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन का  यासीन भटकल था. एसपी रहते विकास वैभव ने उसे बिहार के रक्सौल बॉर्डर से गिरफ्तार किया था. तब वे एनआईए में बतौर एसपी थे.  यासीन भटकल की तलाश उस समय देश के अलग अलग राज्यों की पुलिस और जांच एजेंसी को थी. 

भटकल को गिरफ़्तार कर जब विकास वैभव पूछताछ करने लगे तब भटकल ने बताया था कि उसने जयपुर के विभिन्न इलाकों में रेकी किया. उसके बाद 7 और आतंकवादियों को साथ लेकर बस से जयपुर पहुंचा. उसने साइकिल खरीद कर उसमें बम को बांधा और फिर दिल्ली ट्रेन से वापस लौट गया. इस गिरफ्तारी के बाद यासीन का पाकिस्तान कनेक्शन जुड़ा और फिर एनआईए ने मामले में चार्जशीट दाखिल किया. 2013 के हैदराबाद ब्लास्ट मामलें में भी विकास वैभव ने अपना गवाही दर्ज कराया था. 

जिसके बाद यासीन भटकल को इस मामले में कोर्ट फांसी की सजा सुना चुकी है. इस बार फिर से जयपुर ब्लास्ट मामलें में भी 4 अक्टूबर को विकास वैभव को जयपुर के कोर्ट में अपनी गवाही दर्ज करानी है. फिलहाल भटकल पटना, गया, हैदराबाद, जयपुर सहित अन्य शहरों में हुए ब्लास्ट के आरोप में जेल में बन्द है.

पटना से कुंदन की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News