बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ने खोला राज, सफेदपोशों और कारोबारियों से कनेक्शन का पुलिस को दिया क्लू

गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ने खोला राज, सफेदपोशों और कारोबारियों से कनेक्शन का पुलिस को दिया क्लू

DESK : 8 पुलिस वालों के मर्डर के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का पुलिस ने चैप्टर क्लोज कर दिया. शुक्रवार को हुए एनकाउंटर में पुलिस ने कुख्यात विकास दुबे को मार गिराया. एनकाउंटर की पुलिस थ्योरी पर कई सवाल भी उठ रहे हैं लेकिन इस बीच विकास दुबे की पत्नी रिचा ने कई सनसनीखेज खुलासा किया है.

सफेदपोशों से था विकास का गहरा रिश्ता
गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी रिचा से एसटीएफ ने घंटे पूछताछ की. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि महिला थाने में रिचा से एसटीएफ और पुलिस ने रात 11 से 4 बजे तक पांच घंटा पूछताछ की थी. जांच में उसके खिलाफ बिकरू कांड से संबंधित कोई भी साक्ष्य नहीं मिले हैं.


 वारदात के दौरान वह लखनऊ में थी. इसके चलते रिचा और उसके नाबालिग बेटे को सुबह एक रिश्तेदार के हवाले कर दिया गया. उसके खिलाफ अन्य मामलों की जांच की जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ ऋचा से पूछताछ में विकास के कारोबारी  कई पार्टनरों के नाम से लेकर राजनीति कनेक्शन की जानकारी हुई है. विकास की किन-किन नेताओं से नजदीकी थी और उनके संरक्षण में वह अवैध काम कर रहा था. बयान के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

मददगारों पर भी कसेगा शिकंजा
एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि विकास की मदद करने वाले सभी की जांच की जा रही है। इसमें ब्रह्मनगर के कारोबारी परिवार और कई अन्य शामिल हैं. इन सभी के अलावा करीब 15 लोग विकास के निकट संपर्क में थे. ऐसे लोग विकास के बाहुबल का इस्तेमाल करके रातोरात करोड़पति हो गए. इन सभी पर विकास की पत्नी रिचा से पूछताछ हुई है. पर्याप्त साक्ष्य के बाद इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. पूछताछ में विकास और उसकी पत्नी रिचा ने कई अहम जानकारी दी है. उन सभी जानकारियों को भी आधार बनाकर जांच शुरू कर दी गई है. अवैध खनन, सूदखोरी , प्रॉपर्टी का काम करने वाले कई सत्ताधारी और कारोबारियों के नाम सामने आए हैं. सभी के खिलाफ जांच की जा रही है.

Suggested News