धरातल पर नहीं आए सीएम के 7 निश्चयः नली-गली निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने बिहटा-सरमेरा स्टेट हाइवे को किया जाम

धरातल पर नहीं आए सीएम के 7 निश्चयः नली-गली निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने बिहटा-सरमेरा स्टेट हाइवे को किया जाम

NALANDA: चंडी थाना क्षेत्र के वाहापर गांव के समीप नाली-गली निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने SH 78 बिहटा-सरमेरा फोरलेन को जाम कर दिया। जिसके कारण सड़क के दोनों छोर पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई और यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया।

यह ग्रामीण चण्डी प्रखंड के बढ़ौना पंचायत के वार्ड नं 11 वाहापर गांव के हैं। 300 लोगों की आबादी वाला यह गांव आज भी पक्की सड़क और नली से मरहूम है। बरसात के दिनों में पक्की सड़क नहीं रहने के कारण ग्रामीणों की मुसीबत और बढ़ जाती है। स्टेट हाईवे तो बन गया लेकिन गांव तक जाने के लिए पक्की सड़क का निर्माण नहीं हो सका ना ही गांव के भीतर ही नाली गली का निर्माण हो सका है। इन्हीं बातों को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर लकड़ी और पेड़ की टहनियो को रखकर आवागमन को अवरुद्ध कर दिया। जाम की सूचना पाकर चंडी थाना पुलिस मौके पर पहुंच जाम को हटाने का प्रयास करने लगी किंतु ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर अड़े रहें। 

मौके पर चण्डी प्रखंड विकास पदाधिकारी अवधेश राय के पहुंचने के बाद नापी कराने का आश्वासन दिया गया एवं जल्द से जल्द नली गली निर्माण पूर्ण  करानेको लेकर ग्रामीणों को आश्वस्त कर जाम हटाया गया। बता दें, पक्की नाली औऱ गली के निर्माण की योजना सीएम के 7 निश्चय में से एक है। जहां सीएम का ड्रीम प्रोजेक्तट ही हवा-हवाई हो, वहां अन्य सरकारी योजनाएं कितनी सही चल रही है, इसका अंदाजा आप खुद लगा सकते हैं।


Find Us on Facebook

Trending News