बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसा दुगुना करने के नाम पर ग्रामीणों से 50 लाख रुपए की ठगी, पीएसीएल इंडिया लिमिटेड के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस कर रही है जांच

पैसा दुगुना करने के नाम पर ग्रामीणों से 50 लाख रुपए की ठगी, पीएसीएल इंडिया लिमिटेड के नाम पर धोखाधड़ी, पुलिस कर रही है जांच

बगहा-  पुलिस जिला में पैसा दुगुना करने के नाम पर ग्रामीणों से करीब 50 लाख रुपया गबन करने के मामले में ग्रामीणों ने पटखौली थाना का घेराव क़र प्रदर्शन किया। इसके बाद लोगों ने पुलिस क़ो लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है । क्योंकि गाँव के हीं कुछ दलाल कंपनी में पैसा जमा करने के नाम पर ठगी क़र लोगों से मोटी रकम लेकर डकार गए हैं।

दरअसल बगहा दो प्रखंड के पटखौली थाना अंतर्गत नरवल बरवल पंचायत के दर्जनों ग्रामीणों ने थाना में पुलिस को आवेदन दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि पीएसीएल इंडिया लिमिटेड के एजेंट गुड्डू पंडित 2011 में गाँव के लोगों के पास आए औऱ किस्त में पैसा जमा करने की जानकारी दी। ऐसे में दर्जनों ग्रामीण विगत 10 वर्षों से कंपनी के एजेंट को लगातार पैसा देते रहे हैं । जब पैसा रिटर्न करने का समय आया तो उन लोगों ने संबंधित एजेंट से अपने जमा पैसे की मांग की  जिसके बाद एजेंट के द्वारा उन लोगों के साथ गाली गलौज किया गया । साथ ही साथ मारपीट करने की भी बात कही गई। जिससे नाराज ग्रामीणों ने पटखौली थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। लिखित शिकायत में ग्रामीण लालबाबू शाह, संगीता देवी, प्रमोद कुर्मी, रमिता देवी सहित दर्जनों का कहना है कि गांव के करीब पांच दर्जन से अधिक लोगों ने कंपनी में करीब 50 लाख रुपए जमा किये हैं। जिसका दलालों ने गबन कर लिया है। 

इस सम्बन्ध में बगहा के SDPO कुमार देवेंद्र ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर पटखौली पुलिस क़ो जाँच कर कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं । उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद मामले में दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। 

साथ ही SDPO बगहा ने कहा है की PACL इंडिया लिमिटेड कंपनी ने पैसा रिटर्न करने का पॉर्टल साइट बना रखा है लिहाजा लोगों से अपील है की लोग अपने कागजात साइट पर अपलोड क़र अपना जमा राशि रिफंड करवां लें अगर ऐसा नहीं होगा तो आगे पुलिस कार्रवाई करेगी ।

रिपोर्ट- आशिष कुमार


Editor's Picks