BIHAR NEWS : पीडीएस दुकानों की जांच करने गए एमओ को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, पुलिस ने कराया रिहा

BIHAR NEWS : पीडीएस दुकानों की जांच करने गए एमओ को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, पुलिस ने कराया रिहा

BHAGALPUR : पीडीएस दुकानदारों के द्वारा वजन कम और मूल्य अधिक वसूल किये जाने पर लोगों ने जमकर बवाल काटा। जानकारी मिलते ही गोपालपुर थाना के जमादार उपेन्द्र मुखिया दल -बल के साथ मौके पर पहुँचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर एमओ ओमप्रकाश व डाटा ऑपरेटर वीर कुमार को मुक्त कराया।

क्या है मामला

तिनटंगा करारी के ग्रामीणों ने लोकशिकायत निवारण  पदाधिकारी नवगछिया के यहाँ लिखित शिकायत कर पीडीएस के दुकानदारों पर निर्धारित मूल्य से अधिक लेने और अनाज कम देने व शिकायत करने पर डाँट डपट कर भगा देने का आरोप लगाया था। लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में एमओ ओमप्रकाश अपने सहयोगी कार्यपालक सहायक के साथ तिनटंगा करारी गाँव के पीडीएस दुकानदारों के पास जाँच को पहुँचे। इसकी जानकारी मिलते ही बडी संख्या में ग्रामीण पहुँचे और एमओ से घर -घर जाकर जाँच कर दोषी पीडीएस दुकानदारों पर कार्रवाई की माँग करने लगे। ग्रामीणों द्वारा एमओ से जाँच रिपोर्ट की कापी की माँग की जाने लगी। 

सही पाया गया आरोप

एमओ ओमप्रकाश ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत के आलोक में तिनटंगा करारी गाँव के चार डीलरों गजेन्द्र यादव, लक्खी लाल यादव, गोपाल प्रसाद यादव व कुमारी दिव्या भारती की दुकानों की जाँच करने पर ग्रामीणों की शिकायत सही पाई गई। उन्होंने बताया की जाँच रिपोर्ट वरीय पदाधिकारियों को देकर निर्देशानुसार कार्रवाई की जायेगी। लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों को एमओ की बात पर भरोसा नहीं हो पा रहा था। ग्रामीण खुलेआम आरोप लगा रहे थे कि सबकुछ अधिकारियों की मिलीभगत से पीडीएस दुकानदारों द्वारा किया जाता है। अनुमंडल पदाधिकारी के आश्वासन के बाद ही एमओ को छोड़ा जाएगा। अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर अंचलाधिकारी राजकिशोर शर्मा गोपालपुर थाना पहुँचे।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News