बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेगूसराय में राशन नहीं मिलने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, एसडीओ से मिलकर लगाई गुहार

बेगूसराय में राशन नहीं मिलने पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, एसडीओ से मिलकर लगाई गुहार

BEGUSARAI : लॉकडाउन से लॉकडाउन-2 तक के सफर में कुछ लोगों की स्थिति बद से बदतर हो रही है. जिसका नजारा बेगूसराय अनुमंडल कार्यालय में देखने को मिला. जब बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 42 के शर्मा टोला के 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण भूखे प्यासे अनुमंडल कार्यालय पहुंच गए. 

वहाँ जाकर उन्होंने एसडीओ से राशन दिलाने का गुहार लगाया. उन लोगों ने बताया कि जब से लॉक डाउन हुआ है तब से भुखमरी की स्थिति बन गई है. घर मे पहले से अनाज था. वह खत्म हो गया और अब मिल नहीं रहा है. उनलोगों ने बताया कि जब हम डीलर के पास जाते हैं तो वो राशन नहीं देता है. डीलर ने साफ तौर पर कहा है कि राशन नहीं दिया जाएगा. 

बताया गया की आप लोग का नाम राशन कार्ड की सूची में नहीं है. महिला ने यह भी बताया कि लाल कार्ड रहते हुए भी डीलर के द्वारा राशन कार्ड नहीं दिया जा रहा है. सरकार के द्वारा घोषित मुफ्त का अनाज भी नहीं मिल रहा है. इसी से आज नाराज होकर भूखे प्यासे सभी लोग अनुमंडल कार्यालय पहुंचकर एसडीओ से गुहार लगाए हैं कि ताकि हम लोग को अनाज मिल सके और उससे अनाज से भूख मिटा सके. 

क्या कहते हैं अधिकारी 

सदर एसडीओ संजीव चौधरी ने कहा कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं है और जिनके पास राशन कार्ड रहने के बाद भी राशन नहीं मिल रहा है. वैसे लोगों की सूची जीविका दीदी के द्वारा बनाई जा रही है. जल्द ही उन सभी लोगों के बीच अनाज का वितरण किया जाएगा. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट

Suggested News