ग्रामीणों ने रोका रेल ट्रैक मेंटेनेंस कार्य, गाँव जाने का रास्ता बंद करने का लगाया आरोप

ग्रामीणों ने रोका रेल ट्रैक मेंटेनेंस कार्य, गाँव जाने का रास्ता बंद करने का लगाया आरोप

GAYA : गया-मुगलसराय रेलखंड पर सासाराम में 17 अगस्त से चल रहे रेल ट्रैक मेंटेनेंस कार्य को आज धनपुरवा के पास ग्रामीणों ने रोक दिया. ग्रामीणों ने खासकर आरा-सासाराम रेलखंड की ओर चल रहे ट्रैक मेंटेनेंस कार्य को बाधित किया और रेलवे ट्रैक पर बैठ गए. 

ग्रामीण का कहना है कि धनपुरवा गांव में जाने के लिए अब कोई रास्ता नहीं बचा है. रेलवे ने बिहार सरकार के सड़क को भी अधिकृत कर लिया है. ऐसे में उन लोगों के गांव में आने- जाने का रास्ता काफी संकीर्ण हो गया है. ग्रामीण धनपुरवा गांव में जाने के लिए रेलवे ट्रैक के बगल से 20 फीट का रास्ता मांग रहे हैं. मामले को सुलझाने पहुंचे मुगलसराय के डीआरएम पंकज सक्सेना ने ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हुए. उसके बाद ट्रैक मेंटेनेंस कार्य को रोक दिया गया है. ग्रामीणों का कहना है कि भूमि अधिग्रहण में भी रेलवे ने उन लोगों के साथ छल किया है. 

इसके अलावा अब गांव में जाने के लिए उचित रास्ता नहीं बचा है. ऐसे में मेंटेनेंस कार्य कर रही कंपनी को गांव में जाने-आने के लिए रास्ता देना चाहिए. वही डीआरएम पंकज सक्सेना का कहना है कि उन्होंने ग्रामीणों को बहुत समझाने की कोशिश की. लेकिन ग्रामीण नहीं माने. इसीलिए फिलहाल रेलवे का ट्रैक मेंटेनेंस कार्य को रोक दिया गया हैं. 

बता दे की रेलवे के मेंटेनेंस कार्य को लेकर सासाराम-आरा रेलखंड पर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप है. इसके अलावा गया-मुगलसराय रेलखंड पर भी कई ट्रेनें बाधित की गई हैं. इस मेंटेनेंस कार्य को पहले जहां 29 अगस्त तक पूरा कर लेना था. लेकिन इस अवरोध के कारण कार्य पूरा होने की अवधि बढ़ सकती है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News