वीणा फाउंडेशन गया ने स्कूली छात्रों के बीच टी-शर्ट और पाठ्य सामग्री का किया वितरण, पढ़िए पूरी खबर

वीणा फाउंडेशन गया ने स्कूली छात्रों के बीच टी-शर्ट और पाठ्य सामग्री का किया वितरण, पढ़िए पूरी खबर

GAYA : आज सोमेश्वर नाथ (संडा) के प्रांगण में 'वीणा फाउंडेशन,गया' द्वारा स्कूली बच्चों के बीच टी-शर्ट एवं पाठ्य-सामग्रियाँ वितरित किया गया। बताते चलें की विगत कई वर्षों से सामाजिक क्षेत्र में अनेक जन-कल्याणकारी योजनाओं का संचालन लब्ध-प्रतिष्ठ स्वयंसेवी संस्था 'वीणा फाउंडेशन,गया' द्वारा कराया जाता रहा है। इसी क्रम में आज गाँव के एक प्रतिष्ठित समाजसेवी कुंदन कुमार द्वारा आयोजित 'छात्र-प्रोत्साहन कार्यक्रम' के तहत टिकारी क्षेत्र के प्रख्यात शिक्षाविद् सुधीर कुमार (निदेशक,मगध इंटरनेशनल स्कूल, टिकारी) के द्वारा 200 स्कूली बच्चों के बीच टी-शर्ट एवं पाठ्य-सामग्रियों का वितरण किया गया। अपने संबोधन में सुधीर कुमार ने बच्चों को मन लगाकर पढ़ने और जीवन में आनेवाली चुनौतियों का दृढ़ता पूर्वक सामना करने का संदेश दिया।

कुंदन कुमार ने सुधीर कुमार के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निदेशक ने न केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्रों में भी खासे पहचान रखते हैं। पर्यावरण-संरक्षण के प्रति सजग सुधीर कुमार द्वारा प्रतिवर्ष अलग-अलग स्थानों पर भिन्न-भिन्न किस्म के पौधारोपण कार्य कराते रहे हैं। वर्ष 2019 में इसी गाँव में इनके द्वारा सैंकड़ों की संख्या में छायादार और फलदार पौधे लगाए ग‌ए जिसमें कुछ तो फल भी देने लगे हैं।

उन्होंने कहा की इसी गाँव में हाल में ही मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु लगे शिविर में बढ़-चढ़कर भाग लिया और यथासंभव आर्थिक मदद भी की। आज एकबार फिर आगे बढ़कर स्कूली बच्चों के लिए हुए 'छात्र-प्रोत्साहन कार्यक्रम' में तन-मन-धन से साथ दिया। उन्होंने कहा की इनकी उदारता और सदयता की जितनी प्रशंसा की जाए,कम है। कार्यक्रम के सफल संचालन में भू.पू. सैनिक रामाधार शर्मा एवं मौसम वैज्ञानिक मनोरंजन शर्मा ने उल्लेखनीय योगदान दिया।


Find Us on Facebook

Trending News