वोट का वहिष्कार करना पड़ा महंगा, पुलिस ने लोगों की जमकर की पिटाई

वोट का वहिष्कार करना पड़ा महंगा, पुलिस ने लोगों की जमकर की पिटाई

NAWADA: रविवार को चुनाव के दिन रोहतास जिला के सूर्यपुरा थाना क्षेत्र का अगरेर खुर्द गाँव दिनभर जंग का मैदान बना रहा. सोमवार को भी वहाँ तनाव का माहौल है. अंतिम चरण के मतदान में यहां जमकर हंगामा हुआ है. बताते चले की बक्सर लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत दिनारा के सूर्यपूरा थाना अंतर्गत अगरेर खुर्द गांव में ग्रामीणों ने पिछले दो महीने से मतदान के बहिष्कार का आह्वान किया था. लेकिन चुनाव के दिन जब ग्रामीण मतदान केंद्र पर वोट देने नहीं पहुंचे तो प्रशासन की ओर से मान मन्नवल किया जाने लगा. 

आरोप है कि अधिकारी जबरन लोगों से मतदान करने के लिए दवाब बनाने लगे. इसके बाद ही मामला बिगड़ गया. ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव किया. प्रशासन की सात गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. बूथ पर भी वीवी पैट को भी नुकसान पहुंचा दिया. बाद में पुलिस ने गांव में जाकर लोगों की पिटाई की और घर में घुसकर महिलाओं के साथ मारपीट की. 

मौके पर पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह के साथ भी दुर्व्यवहार की खबर है. जिले के एसपी का कहना है कि कुछ लोग मतदान केंद्र के बाहर इकट्ठा होकर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे थे. रोकने पर उन लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया.इस वजह से बल प्रयोग करना पड़ा. बताते चलें कि इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है और लोगों में पुलिस के प्रति गुस्सा है.

सासाराम से रंजन कुमार की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News