बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नागालैंड में हिंसक झड़प : सुरक्षा बलों की फायरिंग में 13 लोगों की मौत, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

नागालैंड में हिंसक झड़प : सुरक्षा बलों की फायरिंग में 13 लोगों की मौत, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश

Desk. नागालैंड के मोन जिले में सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हुई. सुरक्षा बलों की फायरिंग में 13 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इन लोगों के उग्रवादी संगठन एनएससीएन से जुड़े होने की आशंका के चलते सिक्योरिटी फोर्सेज ने फायरिंग की, जिसमें इन लोगों की मौत हुई है. वहीं इस मामले को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई के लिए सुरक्षा बल तिरु-ओटिंग रोड पर घात लगाकर तैनात थे. उसी दौरान उन्होंने गलती से ग्रामीणों को विद्रोही समझ लिया. दरअसल, इनपुट में जिस रंग की गाड़ी के बारे में बताया गया था, उसी रंग की गाड़ी वहां से गुजरी. जवानों ने गाड़ी को रोकने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं रुकी. इसके बाद सिक्योरिटी फोर्सेज ने फायरिंग शुरू कर दी.

बताया जा रहा है कि सभी पीड़ित मजदूर थे, जो काम के बाद एक पिकअप में सवार होकर अपने घर जा रहे थे. देर रात तक घर नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों ने उन्हें ढूंढना शुरू किया और तब उन्हें इस घटना की जानकारी मिली. गुस्साए ग्रामीणों ने सुरक्षा बलों की गाड़ियों को आग लगा दिया. गुस्साई भीड़ को नियंत्रित करने में जवानों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

इस घटना के बाद इलाके में हिंसा फैल गई. सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प भी हुई. असम राइफल्स के अधिकारियों ने बताया कि ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को गंभीर चोटें आई हैं. इस दौरान एक सैनिक बेहद गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसकी मौत हो गई. इस घटना को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए गए हैं.

Suggested News