बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP Election : वीआईपी ने जारी की 25 उम्मीदवारों की सूची, 165 से अधिक सीटों पर लड़ेगी चुनाव

UP Election : वीआईपी ने जारी की 25 उम्मीदवारों की सूची, 165 से अधिक सीटों पर लड़ेगी चुनाव

PATNA : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विकासशील इंसान पार्टी एंट्री कर चुकी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के टिकट के लिए प्रत्याशियों की होड़ लगी हुई है। आज कई प्रत्याशी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचे। इस बीच, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष और बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी ने पटना में पार्टी कार्यालय पर जुटे पश्चिमी उत्तर के प्रत्याशियों के साथ बैठक की। मुकेश सहनी ने बताया कि उनकी पार्टी ने यूपी में अब तक 165 सीटों पर दावेदारी करने की बात कही थी। लेकिन अब वीआईपी 165 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार प्रत्याशी को उतार कर यूपी विधानसभा चुनाव जितने का काम करेगी। मुकेश सहनी का कहना हैं कि वे हर हाल में निषाद आरक्षण  को यूपी में लागू करवा कर रहेंगे। उत्तरप्रदेश विधानसभा  चुनाव में वीआईपी 'एकला चलो रे' की तर्ज पर चल रही हैं, और अपने बलबूते वे अकेले विरोधियों का  गणित भी बिगाड़ेगी, और चुनाव के बाद अपनी पार्टी को मिली सीटों से वे सरकार के सामने निषाद आरक्षण की मांग को भी रखेंगे।


वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने  विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी प्रत्याशियों व कार्यकर्ताओं को पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने को कहा। कहा कि उत्तर प्रदेश के चिन्हित हर विधानसभा में नाव छाप हो। चुनाव प्रचार के दौरान आचार संहिता का विशेष ध्यान देने को कहा। इसके अलावा अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पार्टी कार्यालय पर पहुंचे वाराणसी जिला अध्यक्ष सुचित कुमार साहनी ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग जिस प्रकार से अपनी मनमानी के दम पर खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन करके प्रचार प्रसार कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्य पार्टी के लोगों को आचार संहिता का हवाला देकर कार्यवाही करने की बात कही जा रही है। जिससे साफ तौर पर यह झलकता है कि सत्ता पक्ष के लोग छल बल कल के दम पर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हुए हैं।


इधर आज पटना स्थित वीआईपी के कार्यालय में चुनावी "वार रूम" का भी उद्घाटन " सन ऑफ मल्लाह " मुकेश सहनी द्वारा किया गया। राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने " वार रूम" के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसी " वार रूम" से उत्तर प्रदेश में हो रहे सारे चुनावी गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी। वीआईपी पूरे आत्मविश्वास और दम खम के साथ चुनावी समर में उत्तरप्रदेश में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। आगे देव ज्योति ने मीडिया को बताया कि पहले और दूसरे चरण के चुनाव हेतु 25 उम्मीदवारों की सूची भी वीआईपी पार्टी के " राष्ट्रीय अध्यक्ष " मुकेश सहनी जी द्वारा जारी कर दी गई हैं। " वीआईपी पार्टी उत्तरप्रदेश के जन जन तक हर निषाद समाज के भाई बहनों के घर — घर तक निषाद आरक्षण की लड़ाई को एक आंदोलन के रूप देकर, चुनाव लड़ेंगी, और हर हाल में उत्तरप्रदेश में निषाद आरक्षण लागू करवा कर रहेगी।

Suggested News