जातीय जनगणना पर राजद के सामर्थन में वीआईपी, 'दिल्ली पैदल यात्रा' में तेजस्वी के साथ मुकेश सहनी भी रहेंगे

जातीय जनगणना पर राजद के सामर्थन में वीआईपी, 'दिल्ली पैदल यात्रा' में तेजस्वी के साथ मुकेश सहनी भी रहेंगे

पटना. जातीय जनगणना पर राजद के सामर्थन में वीआईपी भी आ गयी है। पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि राजद जातिगत गणना को लेकर सड़कों पर उतरना चाहती है तो वीआईपी भी उसके समर्थन में है। तेजस्वी यादव बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करेंगे तो वीआईपी भी उनके साथ खड़ी रहेगी।

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने सोमवार को जातीय जनगणना को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि वीआईपी शुरू से ही इस मामले को लेकर सड़क पर उतरने को लेकर तैयार है। 

बिहार के पूर्व मंत्री सहनी ने कहा कि जातीय जनगणना को सरकार लटकाना चाहती है। उन्होंने राजद के नेता तेजस्वी यादव के इस मांग को लेकर सड़कों पर उतरने और बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करने के निर्णय पर धन्यवाद देते हुए कहा कि अगर राजद चाहती है तो वीआईपी भी उनके साथ खड़ी होगी।

वीआईपी के प्रमुख ने कहा कि जातीय जनगणना की मांग को लेकर सभी दलों के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल चुका है। बिहार में दो बार विधानसभा और विधान परिषद से जातीय जनगणना का प्रस्ताव पास किया जा चुका है। लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना को लेकर यहां पक्ष से लेकर विपक्ष तक तैयार है, लेकिन इस मामले को भाजपा लटका रही है। जातीय जनगणना से सभी वर्गों को उसके अनुपात में सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

Find Us on Facebook

Trending News