बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विकासशील इंसान पार्टी का संकल्प सह घोषण पत्र जारी, युवा, मजदूर, किसान और महिलाओं की आर्थिक मजबूती पर जोर

विकासशील इंसान पार्टी का संकल्प सह घोषण पत्र जारी, युवा, मजदूर, किसान और महिलाओं की आर्थिक मजबूती पर जोर

KHAGARIA :  लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में चुनाव प्रचार की अवधि अब महज पांच दिन बाकी हैं। उससे पहले आज महागठबंधन में शामिल विकासशील इंसान पार्टी ने अपना संकल्‍प सह घोषणा पत्र जारी कर दिया।  

वीआईपी ने अपने संकल्‍प सह घोषणा पत्र में 37 एजेंडों को शामिल किया है। इनमें विश्‍वस्‍तरीय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आधारभूत संरचना का मॉर्डन प्रौद्योगिकी व तकनीक के साथ विकास, एक समान चिकित्‍सा, किसी भी प्रकार के भूमि विवाद व आपराधिक मुकदमों को एक वर्ष के अंदर निपटारे का प्रयास, कच्‍चे माले की उपलब्‍धता के आधार पर उद्योग-धंधे की स्‍थापना, निजी व सार्वजनिक क्षेत्र में रोजगार सृजन, गरीब परिवार को पक्‍का घर, पंचायत स्‍तर पर शहरनुमा मार्केट, सरकारी कार्यों में पारदर्शिता व भ्रष्‍टाचार पर रोक, मत्‍स्‍य व्‍यवसाय को बढ़ावा देना जैसी बातें शामिल हैं। 

संकल्‍प सह घोषणा पत्र पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे लाल सहनी ने किया। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमेश सहनी, शेखपुरा जिला अध्यक्ष पप्पू चौहान,खगड़िया नगर युवाध्यक्ष विनीत कुमार उपस्थित रहें। 

संकल्प पत्र जारी करने के बाद छोटे लाल सहनी ने कहा कि देश में सामाजिक न्‍याय, समरसता, एक समान शिक्षा और चिकित्‍सा की व्‍यवस्‍था, भारतीय संविधान के अनुसार आरक्षण की व्‍यवस्‍था, जनसंख्‍या के अनुपात में वाजिब हक और अधिकार, मौलिक अधिकार व कर्तव्‍य के प्रति जागरूकता के साथ-साथ अमीर-गरीब की खाई को मिटाकर नई पीढ़ी को आधुनिक सह वैज्ञानिक दृष्टिकोण से मजबूत बनाना और बेरोजगारों, युवाओं, किसानों व महिलाओं को आर्थक रूप से सशक्‍त बनाना वीआईपी पार्टी का पहला लक्ष्‍य है। 

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी महागठबंधन की विचार धारा के साथ चलकर खगड़िया को मॉडल लोकसभा क्षेत्र बनाने का काम करेगी। इसलिए हम खगड़िया की जनता से अपील करते हैं कि महागठबंधन के उम्‍मीदवार और विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें।

Suggested News