बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

VIP ने मधुबनी में जारी किया शपथ पत्र, स्थायी जल निकासी, केंद्रीय विद्यालय और इंजीनियरिंग कॉलेज पर फोकस

VIP ने मधुबनी में जारी किया शपथ पत्र, स्थायी जल निकासी, केंद्रीय विद्यालय और इंजीनियरिंग कॉलेज पर फोकस

मधुबनी : लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवे चरण में चुनाव प्रचार के लिए दो दिन का समय बाकी हैं। उससे पहले आज महागठबंधन की ओर से चुनाव मैदान में विकासशील इंसान पार्टी ने अपना शपथ पत्र जारी कर दिया है। 15 महत्‍वपूर्ण मुद्दों वाले इस शपथ पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव छोटे लाल साहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैद्यनाथ सहनी और फ़ैयाज़ आलम ने शंकर चौक स्थित पार्टी कार्यालय में जारी किया।

इस मौके पर छोटे लाल साहनी ने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्‍व में देशभर में महागठबंधन पूरी मजबूती से चुनाव मैदान में हैं। हमारी पार्टी भी महागठबंधन का हिस्‍सा है, इसलिए हम बिहार में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज कर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का काम करेंगे। साथ ही आने वाले दिनों बिहार का मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव को बनाने का काम करेंगे। उन्‍होंने कहा कि शकील अहमद कांग्रेस के अधिकृत उम्‍मीदवार नहीं है। जब कांग्रेस में उनकी स्‍वार्थसिद्दी नहीं हुई, तब वे बागी हो गए। जनता सब समझ चुकी है और उन्‍हें सबक भी सिखायेगी। उन्‍होंने कहा कि राहुल गांधी ने भी वीआईपी पार्टी के बद्री कुमार पूर्वे को आशीर्वाद दिया और उन्‍हें जीत की कामना की है।   

सहनी ने वीआईपी के शपथ पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि मधुबनी को जल जमाव की समस्‍या से स्‍थायी निदान, मधुबनी में केंद्रीय विद्यालय की स्‍थापना, अत्‍याधुनिक बस अड्डे का निर्माण और इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण विकासशील इंसान पार्टी की प्राथमिकता होगी। हमारे एजेंडे में इस संसदीय क्षेत्र में एक केंद्रीयकृत जल - निकासी योजना के द्वारा शहर के सभी नालों का जोड़ने का भी प्रस्‍ताव है। उन्‍होंने कहा कि कौशल आधारित शिक्षा के लिए स्किल इंस्‍टीच्‍यूट, बिस्‍फी में विद्यापति की जन्‍मस्‍थली का सौंदर्यीकरण व टूरिस्‍ट हब का विकास, मिथिला विकास परिषद की स्‍थापना, प्राथमिक शिक्षा में मैथिली को शामिल करना, मत्‍स्‍य, मखान और पान अनुसंधान केंद्र की स्‍थापना, कोल्‍ड स्‍टोरेज की स्‍थापना, वैश्‍य आयोग का गठन, मदर डेयरी की स्‍थापना और यहां से पलायन रोकने के लिए नये उद्योग - धंधे की स्‍थापना करना भी हमारा लक्ष्‍य है। इसलिए हम मधुबनी की जनता से अपील करते हैं कि महागठबंधन के उम्‍मीदवार और विकासशील इंसान पार्टी के नेता बद्री कुमार पूर्वे को चुनाव चिन्‍ह आदमी व पाल युक्‍त नाव पर बटन दबा कर भारी मतों से विजयी बनायें।

Suggested News