पांच राज्यों में नाव छाप पर चुनाव लड़ेगी विकासशील इंसान पार्टी, निर्वाचन आयोग ने दी मंजूरी

पांच राज्यों में नाव छाप पर चुनाव लड़ेगी विकासशील इंसान पार्टी, निर्वाचन आयोग ने दी मंजूरी

PATNA : भारत निर्वाचन आयोग ने विकासशील इंसान पार्टी यानी वीआईपी को उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के लिए नाव छाप चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया है। अब पार्टी इसी नाव छाप चिन्ह के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव में उतरेगी। पार्टी की और से चुनाव की तैयारी काफी जोर-शोर से शुरू कर दी गई है। पार्टी को नाव छाप चुनाव चिन्ह मिलने से पार्टी के समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है।

इसके लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने केंद्रीय चुनाव आयोग को धन्यवाद भी दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी की आयोग से यही अपेक्षा थी। वीआईपी को नाव छाप चुनाव चिन्ह मिले, जिससे हमारे समर्थक प्राचीन काल से ही परिचित हैं। उनकी नाव से खासी  पहचान रही है। मुख्य रूप से मछुआ समाज नाव से मछली मारना आदिकाल से करते रहा है।

उन्होंने कहा की पार्टी नाव छाप को लेकर ही अपने समर्थकों के बीच जाएगी। इससे ग्रामीण जनता के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं को समन्वय स्थापित करने में काफी सुविधा होगी। पार्टी के पहचान चिन्ह को लेकर कार्यकर्ताओं ने तैयारी भी काफी जोर-शोर से शुरू कर दिया है। गांव गांव में पार्टी चिन्ह के आधार पर झंडा पताका बनाए जा रहे हैं। शहरों में पोस्टर बैनर लगाने की कवायद चल रही है। उम्मीद है कि जल्द ही यह चुनाव चिन्ह आम जनता के बीच लोकप्रिय हो जाएगा, जो आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को बहुमत दिलाने में सहायक होगा।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News