बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार सरकार में मंत्री सुमित सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा मुंगेरीलाल का हसीन सपना देख रहे हैं

बिहार सरकार में मंत्री सुमित सिंह ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा मुंगेरीलाल का हसीन सपना देख रहे हैं

JAMUI : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के साथ-साथ अन्य विपक्ष के नेता न केवल मुंगेरी लाल का हसीन सपना देख रहे हैं. बल्कि खयाली पुलाव भी पका रहे हैं. उनके द्वारा दिन में देखे जाने वाले सपने कभी पूरा नहीं होने वाले हैं. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार न केवल अपना कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि 2025 में भी बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही सरकार का गठन होगा. उक्त बातें बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने पकरी गांव स्थित अपने आवास पर कही. उन्होनें कहा कि बिहार में वर्तमान सरकार को लेकर जिस तरह से विपक्ष के नेता लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, वैसी कोई बात ही नहीं है. मंत्री ने कहा कि बिहार में ऑल इज वेल हैं. उन्होनें कहा कि बिहार की जनता ने नीतीश कुमार पर भरोसा कर जनादेश दिया है. तभी वे मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज हुए हैं. उन्होनें कहा कि कुछ लोग भ्रष्ट हैं, इस वजह से सभी को भ्रष्ट नहीं कहा जा सकता.  

वहीँ स्थानीय मुद्दों पर भी मंत्री ने खुलकर बात करते हुए कहा कि जमुई के मेडिकल कॉलेज को लेकर भी कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश में लगे हैं. लेकिन सच्चाई कुछ और ही है. उन्होनें कहा कि जमुई मेडिकल कालेज के लिए जहां जगह चिन्हित है, कालेज वहीं बनेगा. उन्होनें कहा कि जमुई में मेडिकल कॉलेज उनके और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के प्रयास से बन रहा है न कि किसी दूसरे के प्रयास से. मंत्री ने कहा कि उम्मीद है की 15 अगस्त से पहले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास हो जाएगा. बरनार जलाशय के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने जितनी मेहनत की है उतनी सफलता नहीं मिली है. हमलोगों ने 800 एकड़ भूमि वन विभाग से हस्तांतरित करवा दिया था. तकरीबन 345 हेक्टेयर भूमि अभी वन विभाग को और हस्तांतरित करना है. तब रास्ता खुल जाएगा और बरनार जलाशय का काम शुरू होगा. 

जमुई के लोजपा सांसद चिराग पासवान को आड़े हाथ लेते हुए मंत्री ने कहा कि वो सिर्फ चिट्ठीबाज नेता बनकर रह गए हैं. अब तो उनकी पार्टी के भी बुरे दिन आ गए हैं. उन्होनें कहा कि रामविलास पासवान के इंतकाल के बाद लोजपा पार्टी नहीं प्राइवेट लिमिटेड बन गई है. पार्टी के अंदर जो कुछ भी हो रहा है, उसको सभी देख रहे हैं. अब चिराग बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट करते रहें. उन्हें कुछ आता जाता नहीं है. अब उनकी पार्टी भी डूब गई है. उन्होनें कहा कि उनके द्वारा जिन योजनाओं का शिलान्यास किया जाता है वो पूरे नहीं होते बल्कि उसका सत्यानाश हो जाता है. 

जमुई से राकेश कुमार की रिपोर्ट

Suggested News