बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंद कमरे में विपक्ष कर रहा चुनाव की तैयारीः स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

बंद कमरे में विपक्ष कर रहा चुनाव की तैयारीः स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

PATNA :  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि एसी कमरे में बैठकर न तो कोरोना का मूल्यांकन किया जा सकता है और न ही कोरोना से बचाव में स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हैं कि इस मामले में झूठा बयान देकर लोगों को बरगलाने की असफल कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सूबे की जनता सब कुछ देख रही है। जनता कोरोना काल में सरकार द्वारा उठाये गये कदम और अस्पतालों में की गयी व्यापक व्यवस्था से न सिर्फ संतुष्ट है, बल्कि सहयोग कर रही है। सच्चाई यह है कि बंद कमरे में नेता प्रतिपक्ष गुपचुप तरीके से चुनाव की तैयारी और महागठबंधन से भाग रहे दलों को रोकने में जुटे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने आरोप लगाया कि कोरोना काल में आज तक नेता प्रतिपक्ष न तो घर से निकले और न अस्पतालों में जाकर पीड़ितों का हालचाल लिया। यही नहीं शासन द्वारा की गयी व्यवस्था को भी नजदीक से देखना मुनासीब नहीं समझा। प्रतिपक्ष के नेता एनडीए पर कोरोना काल के समय चुनाव की तैयारी का आरोप लगाते हैं, लेकिन सच यह है कि बंद कमरे में रहकर राजद चुनाव की तैयारी में जुटा है। स्वास्थ्य मंत्री ने स्पष्ट किया कि भाजपा जनसंवाद कार्यक्रम चला रही है, ताकि अपने कार्यकत्र्ताओं और शुभचिंतकों से सीधा संवाद कर सके। 

उन्होंने सवाल किया कि क्या राजद को वर्चुअल जनसंवाद करने से कोई रोका है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि राजद समेत अन्य विपक्षी दलों ने अपनी करतूतों से आवाम का भरोसा खो दिया है। राज्य की जनता अब ऐसी सियासी पार्टियों के झांसे में आने वाली नहीं है। लोग विपक्ष की कथनी और करनी से बखूबी वाकिफ हो गए है। इसलिए विपक्ष चुनाव का सामना करने की स्थिति में नहीं है। उसे आभास हो गया है कि आसन्न विधान सभा चुनाव में न सिर्फ विपक्ष की करारी हार होने वाली है, बल्कि कई दलों का अस्तित्व ही खत्म हो जाएगा।  

बिहार में कोरोना की चर्चा करते हुए कहा कि दो दिनों में 18 हजार से ज्यादा कोरोना के टेस्ट किय गये हैं। शनिवार को 9 हजार 108 और रविवार को 9 हजार 251 लोगों की जांच हुई। प्रतिदिन टेस्ट की संभावना बढ़ रही है। वहीं बिहार में रिकवरी दर 73 फीसदी हो गया है, लेकिन नेता प्रतिपक्ष को यह दिखाई नहीं देता है और कोरोना का राजनीतिकरण कर लोगों को दिग्भ्रमित करने में जुटे हैं।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News