गया में वारयल बुखार का कहर, ANMCH में 50 बच्चे भर्ती, संख्या बढ़ने पर डॉक्टरों की हो सकती है कमी

गया में वारयल बुखार का कहर, ANMCH में 50 बच्चे भर्ती, संख्या बढ़ने पर डॉक्टरों की हो सकती है कमी

GAYA : जिले में कोरोना के बाद अब वायरल फीवर ने लोगों पर कहर ढाना शुरू कर दिया है। खासकर बच्चे वायरल फीवर की चपेट में आ रहे हैं, जिससे परेशानी बढ़ गई है। पिछले 10 दिनों में वायरल फीवर से ग्रसित होने वाले बच्चों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है। अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में फिलहाल 50 बच्चे शिशु रोग वार्ड में भर्ती हैं। 

अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीके अग्रवाल ने बताया कि इससे घबराने की कोई जरूरत नहीं है, सिर्फ सावधानी बरतें। अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण बच्चे वायरल फीवर से ग्रसित हो रहे हैं। इन बच्चों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। एनआईसीसीयू और पीआईसीसीयू में 19, इमरजेंसी वार्ड में 9 और जेनरल शिशु वार्ड में 22 सहित कुल 50 बच्चें फिलहाल अस्पताल में भर्ती हैं। 

उन्होंने बताया कि अस्पताल में कुल 67 बेड हैं। सभी डॉक्टर अलर्ट मोड में हैं, ज्यादा संख्या बढ़ने पर एमसीएच बिल्डिंग में भी बेडों को तैयार किया जाएगा। अधीक्षक की मानें तो वर्तमान में मरीजों की संख्या के अनुरूप डॉक्टर उपलब्ध हैं,लेकिन जब ज्यादा संख्या होगी तो डॉक्टरों की कमी हो जाएगी. वहीं, सभी प्रकार की दवा पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

गया से मनोज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News