विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने 34 अंको से पछाड़ा, आईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग

विराट कोहली को स्टीव स्मिथ ने 34 अंको से पछाड़ा, आईसीसी ने जारी की ताजा रैंकिंग

NEW4NATION DESK : विश्व क्रिकेट में लगातार बेताज बादशाह बने विराट कोहली आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ से 34 अंकों से पिछड़ गए हैं. 

जी हां बता दें कि आईसीसी के द्वारा जो टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की गई है, उसमें विराट कोहली दूसरे स्थान पर चले गए हैं. स्टीव स्मिथ 937 अंकों के साथ पहले जबकि विराट 903 अंकों के साथ नंबर दो पर बने हुए हैं.

गौरतलब है की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और जाने-माने बल्लेबाज विराट कोहली अपने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत आईसीसी की रैंकिंग में लगातार पिछले कुछ महीनों से नंबर वन पर बने हुए थे. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस के आधार पर विराट कोहली को 34 अंको से पछाड़कर आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नंबर वन का ताज हासिल कर लिया है. वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुए हैं. जबकि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरा स्थान मिला है. आईसीसी ने जो तेज गेंदबाजों के लिए रेटिंग जारी की है. उसके अनुसार पैट कमिंस 908 अंकों के साथ टॉप पर हैं तो दक्षिण अफ्रीका के रवादा 858 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. जबकि भारत के जसप्रीत बुमराह 835 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. कुल मिलाकर देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव ने एशेज सीरीज में 774 रन बनाकर बल्लेबाजी की दुनिया मे बाजी पलट दी है.


Find Us on Facebook

Trending News