बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंडी गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज, खड़गे गठबंधन के अध्यक्ष तो नीतीश कुमार बन सकते हैं संयोजक, ममता ने किया विरोध!

इंडी गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज, खड़गे गठबंधन के अध्यक्ष तो नीतीश कुमार बन सकते हैं संयोजक, ममता ने किया विरोध!

दिल्ली - इंडी गठबंधन की वर्चुअल बैठक आज 11. 30 बजे से होगी. इस बैठक में सीएम नीतीश को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है. बैठक की तारिख तय होने के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनने की चर्चा तेज हो गई है. यह बात सामने आई कि इंडी गठबंधन में शामिल कई दल नीतीश को संयोजक बनाने पर तैयार है. इंडी गठबंधन की होने वाली वर्चुअल बैठक में संयोजक के तौर पर उनके नाम का प्रस्ताव रखा जाएगा.  इसके साथ ही साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.वैसे इसका औपचारिक ऐलान 15 जनवरी के बाद सामूहिक रूप से किया जायेगा.

इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस के अलावा सभी पार्टियाँ  शामिल होंगी. जद अध्यक्ष लालू प्रसाद भी वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे. वहीं ममता बनर्जी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के कारण इस मीटिंग में शामिल नहीं होगी. तृणमूल सूत्रों के अनुसार बैठक स्थगीत करने की ममता की सलाह को कांग्रेस ने नहीं माना और आज 11.30 बजे से बैठक होगी. सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार को संयोजक बनाने के निर्णय का ममता विरोध कर रहीं है तो वे बंगाल में दो से अधिक सीट कांग्रेस को देने का भी विरोध कर रहीं हैं.  कांग्रेस की मांग 6 लोकसभा सीटों की है जिसके एवज में ममता मेघालय और उत्तर पूर्व के अन्य राज्यों में भी लोकसभा की सीटें मांग रही है. 

उद्धव ठाकरे  और शरद पवार का पहले से ही कार्यक्रम तय होने के कारण इस बैठक में शामिल नहीं होंगे.इनकी जगह उनकी  पार्टी का कोई प्रतिनिधि हिस्सा लेगा की नहीं अभी स्थिति साफ़ नहीं है.इस बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा होने की उम्मीद है.

Suggested News