बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवहन विभाग की ओर से सभी जिलों में चला विशेष जांच अभियान, ओवरलोडिंग वाहनों से वसूला गया 45 लाख रूपये जुर्माना

परिवहन विभाग की ओर से सभी जिलों में चला विशेष जांच अभियान, ओवरलोडिंग वाहनों से वसूला गया 45 लाख रूपये जुर्माना

PATNA : परिवहन विभाग द्वारा सोमवार को राज्यभर में ओवरलोडिंग ट्रक एवं अन्य ओवरलोडिंग वाहनों पर कार्रवाई के लिए विशेष सघन जांच अभियान चलाया गया. सभी जिलों में चलाए गए अभियान के दौरान कुल 884 वाहनों की जांच की गई एवं ओवरलोडिंग तथा अन्य नियमों के उल्लघंन किये जाने पर कार्रवाई की गई. इन ओवरलोडिंग वाहनों में मूल रूप से बालू लदे ट्रक, बस और अन्य व्यावसायिक वाहन थे. 

परिवहन सचिव  संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि बालू लदे एवं अन्य ओवरलोडिंग 884 वाहनों की जांच में 159 वाहनों पर जुर्माना और 133 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है. वहीं ओवरलोडिंग 40 वाहनों (ट्रक, बस एवं अन्य वाहन) की परमिट रद्द करने की अनुशंसा संबंधित जांच पदाधिकारियों द्वारा की गई है. परिवहन सचिव ने बताया कि विभिन्न स्रोतों से शिकायतों मिल रही थी की ओवर लोडिंग वाहनों खास कर बालू लदे ओवरलोडिंग ट्रकों का अवैध रूप से परिचालन किया जा रहा है. 

ओवरलोडिंग वाहनों का परिचालन सड़क सुरक्षा नियम एवं मोटर वाहन अधिनियमों का उल्लंघन है. ओवरलोडिंग के विरुद्ध लगातार सघन जांच अभियान चलाया जाएगा. परिवहन सचिव द्वारा सभी डीएम को निर्देश दिया गया है कि ओवरलोडिंग पर कड़ाई से कार्रवाई करें. ओवरलोडिंग वाहनों जांच एवं कार्रवाई के लिए जिला परिवाहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है. ओवरलोडिंग रोकने के लिए अगले एक सप्ताह तक विशेष अभियान जारी रहेगा. सभी जिलों में चले ओवरलोडिंग विशेष जांच अभियान में ट्रक, बस एवं अन्य ओवरलोडिंग वाहनों पर कुल लगभग 45 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News