बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा आज, सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा आज, सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

NEWS4NATION DESK : राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद ने आज धर्म सभा का आयोजन किया है। राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या में संतो और राजनेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। धर्म सभा के आयोजकों की मांने तो करीब तीन लाख राम भक्तों के आने की संभावना है। यह सभा चार घंटे तक चलेगी। दोपहर 12.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक यह सभा बड़ा भक्तमाल की बगिया में होगी। इस धर्म सभा में साधुसंत, वीएचपी और बीजेपी के कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं लेकिन मंच पर सिर्फ साधु संतों को ही स्थान दिया जाएगा।

विश्व हिंदू परिषद ने कहा, इस धर्मसभा के बाद सीधे होगा राम मंदिर का निर्माण 
 वहीं धर्मसभा से पहले वीएचपी ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। वीएचपी न कहा है कि राम मंदिर पर यह हमारी आखिरी सभा है, इसके बाद और सभाएं या प्रदर्शन नहीं होंगे, सीधे राम मंदिर का निर्माण होगा। संगठन सचिव भोलेंद्र ने कहा है कि हमने पहले 1950 से 1985 तक 35 साल अदालती फैसले का इंतजार किया। इसके बाद 1985 से 2010 तक का समय हाईकोर्ट को फैसला देने में लग गया। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने त्वरित सुनवाई की अर्जी दो मिनट में ठुकरा दी है। यह बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि 33 साल से रामलला टेंट में हैं।

किले में तब्दील अयोध्या

वीएचपी की धर्मसभा दौरान किसी प्रकार की की अनहोनी न हो इसे लेकर सुरक्षा व्वस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है। पूरी अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया है। सड़कों, मुख्य चौराहों और बाजारों में भारी संख्या में पुलिस बल तैतान किया गया है। वहीं आसमान से निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे लगाए गए है। अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप-महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो तैनात किए गए हैं।

Suggested News