पटना के दिव्यांग से विवाह के दो दिन बाद ही पलटी गुजराती प्रेमिका, प्रेमी के खिलाफ दर्ज कराया मामला

पटना के दिव्यांग से विवाह के दो दिन बाद ही पलटी गुजराती प्रेमिका, प्रेमी के खिलाफ दर्ज कराया मामला

PATNA : गुजरात के एक हीरा व्यवसाई की बेटी से पटना के दिव्यांग युवक की शादी के मामले ने नया मोड़ ले लिया है. दरसल अपनी मर्जी से शादी करने वाली युवती ने गुजरात के थाने में अब अपने प्रेमी आकाश के खिलाफ लैंगिक उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. गुजरात में मामला दर्ज होते ही राजधानी पटना में दिव्यांग आकाश के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. 

हालांकि आज इस मामले को लेकर नि:शक्त राज्य आयुक्त के सचिव शिवाजी पीड़ित आकाश के परिजनों के मिलने उसके घर लोहानीपुर पहुंचे. दरअसल यह मामला गुजरात के अंकलेश्वर के जीआईडीसी थाना में विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज हुआ है. जिसमें युवती ने अपने प्रेमी आकाश पर शादी के लिए मजबूर करने और लैंगिक उत्पीड़न का आरोप लगाया .है हालांकि आकाश जमुआर के परिजनों का कहना है की तान्या जमुआर खुद गुजरात से प्लेन का टिकट खरीद पटना पहुंची थी. गुजरात एयरपोर्ट पर तान्या का भाई उसे छोड़ने तक आया था और आज तान्या अपने बयान से पलट रही है. जिसका सब साक्ष्य आकाश के परिजनों के पास मौजूद है. वही इस पूरे मामले को लेकर राज्य नि:शक्त आयोग के सचिव शिवाजी कुमार आज आकाश जमुआर के परिजनों के घर लोहानीपुर पहुंचे. 

वहां पहुंचकर नि:शक्त आयोग के सचिव शिवाजी कुमार ने आकाश के परिजनों से सारी जानकारियां हासिल की और उसके बाद आयोग के सचिव सीधे पटना के कदम कुआं थाने पहुंचे और वहां पहुंचकर इस पूरे मामले की छानबीन शुरू की. आयोग के सचिव शिवाजी कुमार ने कहा की आयोग पूरी तरह से प्रयास करेगा कि आकाश जमुआर की बेगुनाही साबित हो. आयोग के सचिव ने बताया कि आकाश भी बालिग है और मिली जानकारी के अनुसार तान्या खुद पटना पहुंची थी तो यहां अपहरण का कोई मामला बनता ही नहीं है. गौरतलब हो गुजरात में सानिया के पिता ने अपहरण का मामला दर्ज करवाया था. उसके बाद वह पटना पहुंची और 30 अगस्त को गुजरात पुलिस ने पटना के कदम कुआं थाने की पुलिस के सहयोग से दोनों प्रेमी युगल को पटना के एग्जीबिशन रोड के एक मंदिर से शादी के बाद हिरासत में लिया था. 

हिरासत में लिए जाने के बाद पुलिस प्रेमी युगल को लेकर सीधे गुजरात निकल गई. आकाश के परिजनों का आरोप है गुजरात पुलिस उनके बेटे के साथ मारपीट कर रही है. आकाश के परिजनों ने सानिया के पिता पर आरोप लगाते हुए कहा है कि तान्या के पिता लगातार फोन कर आकाश के परिजनों और आकाश को जान से मारने की भी धमकी दे रहे है. पीड़ित आकाश के परिवार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों से अपने बेटे को बचाने की गुहार लगाई है. वही पटना के एक कदम कुआं थाने में आकाश के परिजनों ने भी लड़की पक्ष के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवा दिया है. हालांकि थाने पहुंचकर आकाश की मां बार-बार अपने बेटे को याद कर थाना परिसर में ही बेहोश होती नजर आ रही थी. 

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News