बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में दहेज़ के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

बेतिया में दहेज़ के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

BETTIAH : योगापट्टी थाना क्षेत्र के बगही पुरैना पंचायत के जगीराहा गांव मेएक विवाहिता की गला दबाकर हत्या करने का मामला प्रकाश मे आया है. इस सम्बन्ध में मृतका बिन्दु देवी के पितानेदहेज मेंआल्टो कार की मांगको लेकर हत्या करने के आरोप में आवेदन दिया है. ग्रामीणों के सूचना पर जब मृतका के पिता शक्तिनाथ शर्मा जब अपने बेटी के घर पहुंचे तो देखे की शव पड़ा है. सभी घर वाले फरार है. 

मृतक के पिता शक्तिनाथ शर्मा नेयोगापट्टी थाना मेआवेदन देकर अपनी बेटी के पति दिलीप शर्मा, ससुर बलिस्टर शर्मा, देवर अनिल शर्मा , सास लाल वदन देवी, ननद आरती कुमारीपर प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिए गए आवेदन मे उसने आरोप लगाया है कि उसकी बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज से चार वर्ष पूर्व जून 2016 में हुई थी. शादी के बाद से उसकी बेटी को दहेज मेअलटोकार और रूपये के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. 

इसके लिए कई बार स्थानीय पंचो के द्वारा पंचायती कर मामले को सुलझाने की कोशिश की गई. लेकिन दहेज़ के लोभ के कारण उसकी हत्या उसका पति, सास, ससुर, ननद और परिजनों के द्वारा कर दिया गया. 

थानाध्यक्ष राजीव रजकने बताया कि मृतका के पिता के द्वारा आवेदन के आधार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया. हत्या के बाद मृतिका के ससुराल वाले घर छोड़कर कर फरार है. उन्होंने बताया कि हत्या गला दबाकर कर शव को घर मे जला दिया गया है. घटनास्थल पर पहुंच करपुलिस ने शवको पोस्टमार्टम के लिएबेतिया गर्वनमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दिया है. साथ हीहत्याकांड में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. 

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News