बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो हाथों पर टिका यह खूबसूरत GOLDEN BRIDGE, नज़र नहीं हटा पाएंगे आप

दो हाथों पर टिका यह खूबसूरत GOLDEN BRIDGE, नज़र नहीं हटा पाएंगे आप

दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत चीज़ है. चाहे वो आधुनिक या ऐतिहासिक पर्यटन और पर्यटकों को बहुत आकर्षित करती है. ऐसी ही एक जगह वियतनाम में है जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. 

VIYATNAM-GOLDEN-BRIDGE2.jpg

काऊ वांग पुल (Cau Vang) जिसे Golden Bridge भी कहा जाता है. ये बहुत ही ख़ूबसूरत पुल है, जो वियतनाम के Da Nang’s Ba Na Hills के सबसे ऊपर बना है. लेकिन आपको जाकर हैरानी होगी कि इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद ये केवल दो आर्टिफ़िशियल हाथों पर टिका हुआ है. रियलिटी में पुल हाथ पर नहीं पोल्स पर टिका हुआ है.

VIYATNAM-GOLDEN-BRIDGE3.jpg

समुद्र तल से लगभग 1,400 मीटर की ऊंचाई पर बना हुआ ये गोल्डन ब्रिज ऐसा लगता है मनो कोई खूबसूरत से सड़क आसमान पर लटक रही है, और उसको दो हाथों ने अपना सहारे से रोका हुआ है. ब्रिज से पहाड़ का नज़ारा भी बेहद खूबसूरत है. 

इस ब्रिज को पर्यटकों के लिए और भी सुन्दर और प्राकृतिक दिखाने के लिए इसके दोनों साइड लोबेलिया क्राइसेंथेमम फूल लगाए गए हैं, जो इसको खूबसूरती में चार-चांद लगते हैं. 

VIYATNAM-GOLDEN-BRIDGE4.jpg

जैसा कि इसके नाम से प्रतीत होता है कि गोल्डन ब्रिज जादुई बाना हिल्स टाउन में स्थित है, जहां पर इसी नाम का एक आलीशान रिज़ॉर्ट भी बना हुआ है. ब्रिज की खूबसूरती देख आप बार-बार देखना चाहेंगे 



Suggested News