कोरोना टेस्ट को लेकर महाराष्ट सरकार का बड़ा दावा, अब 'वॉयस सैंपल' से होगा कोरोना टेस्ट, चंद सेकंड में मिल जाएगी रिपोर्ट

कोरोना टेस्ट को लेकर महाराष्ट सरकार का बड़ा दावा, अब 'वॉयस सैंपल' से होगा कोरोना टेस्ट, चंद सेकंड में मिल जाएगी रिपोर्ट

DESK : पूरे देश में बढ़ते कोरोना के संक्रमण के बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टेस्ट को लेकर बड़ा दावा कर दिया है.बताया जा रहा है महाराष्ट्र में आवाज से ही कोरोना का टेस्ट किया जा सकेगा. यह जानकारी मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट कर दी है. 

आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया, 'बीएमसी आवाज के सैंपल्स का इस्तेमाल करके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-आधारित कोविड टेस्टिंग का एक परीक्षण करेगी. आरटी-पीसीआर टेस्टिंग भी होती रहेगी, लेकिन वैश्विक स्तर पर जांची गई तकनीकें साबित करती हैं कि महामारी ने हमें हमारे स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में तकनीक के इस्तेमाल से चीजों को अलग तरह से देखने और विकसित करने में मदद की है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. यहां अब तक 5 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. महाराष्ट्र में भी मुंबई सबसे अधिक कोरोना प्रभावित है. मुंबई में अकेले दो लाख से अधिक लोग कोविड-19 की चपेट में आये हैं. इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए नयी तकनीक का इस्तेमाल करने जा रही है.वहीं महाराष्ट्र भाजपा के नेता देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि राज्य को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का पता लगाने के लिए आरटी-पीसीआर जांच की पूर्ण क्षमता का उपयोग करना चाहिए. 

Find Us on Facebook

Trending News