देश के 9 राज्यों के 71 सीटों पर डाले जा रहे है वोट, बिहार के इन दिग्गज नेताओं के भाग्य का आज होगा फैसला

देश के 9 राज्यों के 71 सीटों पर डाले जा रहे है वोट, बिहार के इन दिग्गज नेताओं के भाग्य का आज होगा फैसला

NEWS4NATION DESK : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को नौ राज्यों की 71 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। आज के इस वोटिंग के साथ ही लोकसभा की 543 सीटों में से करीब दो-तिहाई (373) पर मतदान प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। 

यह चरण भाजपा के लिए अहम है क्योंकि राजस्थान, मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में इन राज्यों में भाजपा ने विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया था। राजस्थान, मध्यप्रदेश के अलावा झारखंड में भी पहले चरण का मतदान हो रहा है। 

9 राज्यों के इन सीटों पर चल रहा वोटिंग कार्य

देश की इन 9 राज्यों में चल रहे मतदान कार्य के तहत जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर दूसरे चरण में 1 सीट, राजस्थान 13 सीट, मध्यप्रदेश 6 सीट, झारखंड 3 सीट, उत्तर प्रदेश की 13, महाराष्ट्र के 6 और बिहार की 5 सीट पर मतदान हो रहा है।

चौथे चरण में मुंबई की छह सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे। यहां प्रिया दत्त, उर्मिला मातोंडकर, मिलिंद देवड़ा अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।.

बिहार के इन नेताओं की प्रतिष्ठा होगी दांव पर

चौथे चरण में जिन महाराथियों के भाग्य का फैसला होना है उनमें बिहार के बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह, सीपीआई प्रत्याशी कन्हैया कुमार, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी, राजद के अब्दुल बारी सिद्दकी, लोजपा के रामचंद्र पासवान प्रमुख हैं। 

वहीं मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ,' राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव, यूपी से सपा प्रत्याशी व पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के भाग्य का फैसला होना है। 

Find Us on Facebook

Trending News