12 मई को होगी छठें चरण की वोटिंग, जानिए कौन है सबसे अमीर प्रत्याशी

12 मई को होगी छठें चरण की वोटिंग, जानिए कौन है सबसे अमीर प्रत्याशी

NEWS4NATION DESK: 12 मई को छठें चरण के चुनाव के लिए मतदान किये जायेंगे. इसमें सात राज्यों में 59 सीटों के लिए वोट डाले जायेंगे. इस चरण में 979 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिनमें 307 उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. 

करोडपति उम्मीदवारों की बात करें तो इस चरण में भाजपा के 54 प्रत्याशी हैं, जिनमें 46 प्रत्याशी करोडपति हैं. सबसे अधिक सम्पति मध्यप्रदेश की गुना सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं. इनकी कुल संपत्ति 374 करोड़ से ज्यादा है. दूसरे सबसे अधिक सम्पति वाले उम्मीदवार गौतम गंभीर हैं, जो पूर्वी दिल्ली से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ रहे है. इनकी कुल संपत्ति 147 करोड़ से अधिक है.हरियाणा की गुड़गांव सीट से आईएनएलडी उम्मीदवार वीरेंद्र राना की कुल संपत्ति 102 करोड़ से ज्यादा है. इस चरण में चुनाव लड़नेवाले जदयू, रालोसपा समेत 24 दलों के सभी उम्मीदवार करोड़पति हैं. 

कई ऐसे भी उम्मीदवार है जिनके पास नाम की सम्पति है. पश्चिम बंगाल की पुरुलिया सीट से एसएचएस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़नेवाले राजिब महतो के पास किसी भी तरह की कोई संपत्ति नहीं है. जबकि, पश्चिम बंगाल की पुरुलिया सीट से ही एसयूसीआई-सी के उम्मीदवार रंगलाल कुमार के पास कोई अचल संपत्ति नहीं है. उनके पास सिर्फ 500 रुपये हैं.  

Find Us on Facebook

Trending News