चुनाव का खेल निराला ! पर्ची पर ससुर बन गया पति, महिला को मतदान कर्मियों ने वोटिंग से रोका

चुनाव का खेल निराला ! पर्ची पर ससुर बन गया पति, महिला को मतदान कर्मियों ने वोटिंग से रोका

AURANGABAD : बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहा है। आज कई जिलों में वोटिंग हो रही है। लेकिन जैसा की हर चुनाव में अजीबोगरीब मामले देखने को मिलते हैं। इस चुनाव में भी देखने को मिल रहा है। ऐसा ही एक मामला बिहार पंचायत आम निर्वाचन-2021 के दूसरे चरण में बुधवार को औरंगाबाद जिले के नबीनगर प्रखंड में एक बूथ पर उजागर हुआ है। जिसकी वजह से कई मतदाता खासकर महिला मतदाता मतदान से वंचित रह गई। 

मतदान से वंचित महिलाओं में ऐसी ही एक महिला ने अपना दर्द NEWS4NATION से साझा किया। पीड़िता पूनम सिंह ने बताया कि वह मतदान करने जब राजपुर पंचायत के राजपुर स्थित बुथ संख्या-53 पर पहुंची तो उसे जो मतदान पर्ची मिली, उस पर उसका नाम भारती देवी लिखा मिला। तस्वीर भी उसी की ही लगी मिली। बात इतने पर ही आई गई नही हुई, बल्कि पर्ची की एक और खास बात बेहद चौकाने वाली है। 

बात यह है कि पर्ची में महिला के ससुर मधुसूदन सिंह को ही उसका पति बना दिया गया। जबकि वास्तविकता यह है कि उनके पति ओमशंकर सिंह है। इस स्थिति में महिला ने अपना आधार कार्ड दिखाते हुए सही नाम से वोट देने की मतदान कराने में लगे अधिकारियों से गुजारिश की। लेकिन उसकी बात को दरकिनार कर दिया गया। लिहाजा महिला मतदान करने से वंचित रह गई।                          

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News