पूर्णिया में पूर्व मंत्री की बेटी को हराकर जिप अध्यक्ष बनी वाहीदा सरवर, चौथी बार उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुए नीरज सिंह

पूर्णिया में पूर्व मंत्री की बेटी को हराकर जिप अध्यक्ष बनी वाहीदा सरवर, चौथी बार उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुए नीरज सिंह

PURNEA : पूर्णिया जिला परिषद चेयरमैन पद का चुनाव आज संपन्न हो गया है। जिसमें वाहीदा सरवर ने 19 वोट लाकर जीत दर्ज की है। जबकि बिहार सरकार की पूर्व मंत्री बीमा भारती की बेटी रानी भारती को 15 मत ही मिले। बता दें की लंबे समय से पूर्णिया के जिला परिषद चेयरमैन पद पर खींचतान जारी था। दोनों ही खेमे के पार्षद लगभग बराबरी पर थे। लेकिन जैसे ही जिला पदाधिकारी राहुल कुमार के समक्ष वोटिंग शुरू हुई तो नतीजा वाहिदा सरवर के पक्ष में आया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर नीरज सिंह उर्फ छोटु सिंह ने लगातार चौथी बार उपाध्यक्ष की कुर्सी संभाली। नीरज सिंह उर्फ छोटु सिंह को कुल 20 वोट मिले। जबकि प्रतिद्वंद्वी रईसुल आज़म को 14 वोट मिले हैं।

गौरतलब है कि बिहार सरकार की पूर्व मंत्री बीमा भारती की बेटी रानी भारती के जीत की उम्मीद लोग लगाए बैठे थे। बड़ा चेहरा होने के कारण बाजार में चेयरमैन पद पर इनकी जीत भी लोग सुनिश्चित मान रहे थे। लेकिन वाहिदा सरवर ने नतीजे में जीत दर्ज करके पुर्णिया के पूर्वी बेल्ट को जिला परिषद चेयरमैन दिया है।

बताते चलें की वाहिदा सरवर पूर्णिया के बायसी से एआईएमआईएम के पूर्व प्रत्याशी गुलाम सरवर की पत्नी है, जो इस बार ए आई एम आई एम के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़े थे। चुनाव से पहले बायसी विधायक सैयद रुकनुद्दीन का खेमा बीमा भारती की बेटी को समर्थन कर रहा था। ऐसे में गुलाम सरवर ने सब को पटखनी देते हुए फिर से अपनी जमीन को मजबूत किया है। कहा जा रहा था के 34 में से 14 पार्षद मुस्लिम होने के कारण निर्णायक भूमिका निभाएंगे और लगभग नतीजे भी ऐसा ही बता रहे हैं। वहीं नीरज सिंह उर्फ छोटु ने इस जीत को सरकार, बाहुबल बनाम आम जनता की जीत बताई है।


पूर्णिया से तहजीब की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News