सरकारी नौकरी पाने का इंतजार खत्म, बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी के लिए इतने सीटों के लिए मांगे गए आवेदन

सरकारी नौकरी पाने का इंतजार खत्म, बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी के लिए इतने सीटों के लिए मांगे गए आवेदन

PATNA : बिहार में नौकरियों के लिए वेकेंसी निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है। जिसमें बिहार के सिविल कोर्ट में नौकरी के लिए बंपर वैकेंसी निकाली गई है। बिहार सरकार राज्य के सिविल कोर्ट में क्लर्क सहित कई पदों के लिए 7692 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।  सिविल कोर्ट में अभ्यर्थियों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया सभी राज्य के उम्मीदवार जो आवेदन करना चाहते हैं उन्हें बता दें कि बिहार पटना सिविल कोर्ट ग्रुप सी भर्ती 2022 हेतु ऑनलाइन आवेदन की तिथि दिनांक 20 सितंबर से 20 अक्टूबर 2022 तक अधिकारिक वेबसाइट से आवेदन दे सकते हैं। यह नियुक्त संयोजक केंद्रीय चयन और नियुक्ति समिति सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश पटना कार्यालय की ओर से निकाली गई है।

कर सकते हैं एक से अधिक आवेदन

नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों को एक से अधिक आवेदन करने की छूट प्रदान की गई है। हालांकि उन्हें हर पद के लिए अलग अलग आवेदन करना होगा। रिक्त पदों के लिए अधिक जानकारी के लिए पटना व्यवहार न्यायालय की वेबसाइट https://districts.ecourt.gov.in/patna पर प्राप्त कर सकते हैं। 

इन पदों के लिए मांगे गए हैं आवेदन

7692 रिक्त पदों में सबसे अधिक 3325 पद क्लर्क के लिए है। स्टेनोग्राफर के लिए 1592, कोर्ट रीडर सह गवाही लेखक के लिए 1132 और चपरासी/अर्दली के लिए 1673 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इनमें कुछ पदों के लिए न्यूनतम योग्यता स्नातक होना जरुरी है। वहीं चपरासी पद के लिए मैट्रिक पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं

Find Us on Facebook

Trending News