अपराध की दुनिया को छोड़कर इंसान की जिंदगी जीना चाहते हैं, व्यक्ति ने पुलिस से लगायी गुहार

अपराध की दुनिया को छोड़कर इंसान की जिंदगी जीना चाहते हैं, व्यक्ति ने पुलिस से लगायी गुहार

अलीगढ़. जिले के क्षेत्राधिकारी द्वितीय मोहसिन खान के द्वारा रसाल गंज क्षेत्र में चौपाल लगाकर जागरूकता जनसंपर्क अभियान चलाया गया था. इसी जन जागरूकता जनसंपर्क अभियान में गुहार लेकर पहुंचे कोतवाली बन्ना दवी इलाका सराय रेहमान निवासी इदरीश ने क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान से गुहार लगाई और बताया कि उसका भाई युसूफ के द्वारा अपने दोस्तों के साथ मिलकर लूट, चोरी, जेब काटने जैसी संगीन वारदातों को अंजाम देता था, जिसके ऊपर कई मामले दर्ज हैं, लेकिन अब जुर्म की दुनिया को छोड़कर आम इंसान की तरह चैन और सुकून की जिंदगी जीना चाहता है.

पुलिस के खौफ के चलते वह पिछले कई वर्षों से घर के अंदर ही कैद रहकर अंडरग्राउंड ही जीने को मजबूर है. उसको डर है कि कहीं पुलिस उसको उठाकर किसी अन्य मामले में जेल न भेज दे. क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान ने पीड़ित की शिकायत का संज्ञान लेते हुए आश्वासन दिया गया.

जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के दिशा निर्देश पर अलीगढ़ के सभी थाना क्षेत्रों में लोगों के बीच चौपाल लगाकर जन जागरूकता सहित जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. इसी के जन जागरूकता जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को कोतवाली बन्नादेवी इलाके के रसलगंज क्षेत्र के छतारी कंपाउंड में महिलाओं को जागरूक करने के लिए क्षेत्राधिकारी मोहसिन खान और इलाका चौकी इंचार्ज सुभाष कुमार कोतवाली बन्नादेवी प्रभारी विनोद कुमार सहित लोगों के बीच पहुंचकर चौपाल लगाई गई.

चौपाल के माध्यम से लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं और उनके अधिकार के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों के सरकारी नंबर देते हुए जनसंपर्क जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है. जागरूकता अभियान को लेकर काफी संख्या में लोग पुलिस द्वारा जनता की शिकायतों को लेकर लगाई गई इस चौपाल में उपस्थित रहे. इस दौरान जागरूकता जनसंपर्क अभियान के दौरान कुछ ऐसे लोग भी पहुंचे, जिनके परिवार के लोग पिछले कई वर्षों से घर के अंदर अंडर ग्राउंड रह रहे हैं, जिनका अपराध की दुनिया से कभी पुराना वास्ता रहा था. लेकिन वह लोग अब अपराध की दुनिया का रास्ता छोड़कर आम इंसान की तरह जिंदगी जीना चाहते हैं.

पीड़ित यूसुफ में जानकारी देते हुए कहा कि उसका भाई इदरीश है. अपने दोस्तों के साथ मिलकर इलाके में लूट चोरी और जेब काटने की घटनाओं को अंजाम देता था. इसके चलते उसके ऊपर संगीन धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन अब अपने भाई इदरीश के साथ चैन की जिंदगी गुजर बसर करना चाहते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News