बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना के खिलाफ जंग : पूर्णिया नगर निगम ने तेज की सफाई अभियान, पूरे शहर को किया जा रहा सैनेटाइज

कोरोना के खिलाफ जंग : पूर्णिया नगर निगम ने तेज की सफाई अभियान, पूरे शहर को किया जा रहा सैनेटाइज

Purniya : जिले को कोरोना के कहर से बचाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने पूर्णिया शहर को सैनिटाइज करने में जुट गया है. इसको लेकर सभी स्थानों पर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव शुरू हो गया है. जिसे लेकर चौक चौराहे से लेकर गली-कूचों तक स्वच्छता पर पैनी नजर रखी जा रहा है. वहीं कोरोना के चेन को तोड़ा जाय, इसके लिए प्रशासन लगातार लोगों को जागरूक करने में जुटी है.

संक्रमण शहर में न फैले, इसको लेकर नगर निगम टैंकरों के जरिए पूरे जिले को सेनेटाइज कर रहा है. इस काम मे नगर निगम की कुल 10 गाड़ियां लगाई गई हैं, जो शहर के  चप्पे-चप्पे को सैनिटाइज करने में जुटी है. पूरे शहर को सैनिटाइज करने के लिए 3 शेड्यूल्ड तय किया गया है जिसमे सुबह, दोपहर और शाम के वक्त सैनिटाइजिंग किया जा रहा है.

सेनेटाइजेशन नगर निगम क्षेत्र अन्वेषक कैलाश सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के तरफ से शहर के सभी चौक-चौराहे से लेकर सभी प्रमुख सड़कों को सैनेटाइज किया जा रहा है. इसके साथ ही गली- कूचों में भी प्रतिदिन ब्लीचिंग पाउडर से छिड़काव किया जा रहा है. इस दौरान साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है. ताकि सफाई से कोरोना के खतरे को कम किया जा सके.

वहीं नगर निगम जागरूकता अभियान को लेकर उन्होंने ये भी बताया कि जिला प्रशासन कोरोना वायरस के खतरनाक महामारी से निपटने के लिए संवेदनशील है. पूरी तत्परता के साथ शहर की साफ-सफाई की जा रही है. साथ ही  जिले के लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है. कोरोना के खिलाफ जारी जंग में हम सभी जरूर जीतेंगे.

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News