बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में नगर सरकार और विधायक के बीच छिड़ी जुबानी जंग : मेयर व डिप्टी मेयर ने दी चुनौती, कहा - घर में बोलने की जगह मदद के लिए सड़क पर उतरने की दिखाएं हिम्मत

गया में नगर सरकार और विधायक के बीच छिड़ी जुबानी जंग : मेयर व डिप्टी मेयर ने  दी चुनौती, कहा - घर में बोलने की जगह मदद के लिए सड़क पर उतरने की दिखाएं हिम्मत

GAYA : बिहार के गया शहर में कोरोना महामारी से निपटने को लेकर नगर निगम द्वारा विगत कई दिनों से लगातार सैनिटाइनिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज नगर निगम के वार्ड संख्या 13 14, 15 और 16 में सैनिटाइजिंग अभियान चलाया गया। हालांकि इस अभियान पर गत दिनों गया महानगर से भाजपा विधायक डॉ. प्रेम कुमार ने टिप्पणी करते हुए कहा था कि नगर आयुक्त का पद 20 दिनों से खाली है, ऐसे में सैनिटाइजिंग अभियान पर खर्च होने वाली राशि कैसे आ रही है ? यह जांच का विषय है। उक्त टिप्पणी को लेकर सैनिटाइजिंग अभियान के दौरान आज मेयर गणेश पासवान और डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने भाजपा विधायक डॉ. प्रेम कुमार को करारा जवाब दिया है।

प्रेम कुमार गार्जियन की तरह, ऐसी बयानबाजी उन्हें शोभा नहीं देता

मेयर गणेश पासवान ने कहा कि डॉ. प्रेम कुमार गार्जियन स्वरूप है। ऐसे में इस तरह की टीका टिप्पणी करना कहीं से भी सही नहीं है। जब कोरोना की पहली और दूसरी लहर आई थी, तो लोग कोरोना संक्रमित मरीजों से दूरी बना रहे थे। ऐसे में नगर निगम ने उन्हें हर तरह की सुविधा दी। इलाज से लेकर शवों के अंतिम संस्कार तक की व्यवस्था की। जब शहर स्मार्ट सिटी में घोषित नहीं था, तब सबसे गंदा शहर घोषित किया गया था। इन सब के बावजूद हम लोगों ने अथक प्रयास किया और आज गया को बिहार का नंबर वन गंदगी मुक्त घोषित किया गया है। लोगों की मदद के लिए हम लोग हमेशा कार्य कर रहे हैं। कड़ाके की ठंड में सुबह से ही निगम के पार्षद गण, अधिकारी व सफाईकर्मी लोगों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार सैनिटाइजिंग अभियान चला रहे हैं। ऐसे में 35 सालों से शहर के विधायक रहे डॉ. प्रेम कुमार इस तरह की टिप्पणी कर रहे हैं, यह कहीं से सही नहीं है। अगर हमारे कार्यों में कोई कमी है, तो इसे बताएं। अनर्गल बयानबाजी करना कहीं से भी ठीक नहीं है।

अनर्गल बयान दे रहे भाजपा विधायक

वहीं डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि कड़ाके की ठंड में विगत कई दिनों से सैनिटाइजिंग अभियान के तहत केमिकल का छिड़काव, फागिंग व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सड़कों व गलियों में कराया जा रहा है। ताकि लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके। हमलोग इस कार्य में विगत 2 वर्षों से लगे हुए हैं लेकिन भाजपा विधायक डॉ. प्रेम कुमार अनर्गल टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कोरोना काल में एक दिन भी वे सड़क पर नहीं उतरे। हम उन्हें चुनौती देते हैं कि वे दो दिन भी सड़क पर उतरकर जनता की सेवा कर दिखाएं। तब उन्हें पता चलेगा कि कार्य क्या होता है ?अगर वे जनता के सही मायने में सेवक हैं तो सड़क पर आकर दिखाएं। 

केवल टिका-टिप्पणी से नहीं चलेगा काम

चुनाव जीतने के बाद घर में बैठकर टीका टिप्पणी करना बहुत ही आसान है। उन्होंने कहा कि 20 दिनों तक नगर आयुक्त का पद खाली है, ऐसे में भी हमलोग जनता की सेवा कर रहे हैं। अगर वे जनता के सच्चे सेवक हैं और शहर के विधायक हैं तो उन्होंने अपने स्तर से नगर आयुक्त के पद पर किसी को क्यों नहीं स्थान्तरित कराने प्रयास किया। जिम्मेवारी से बचकर बेवजह टिप्पणी करना सही नहीं है। रही बात मेयर व डिप्टी मेयर पद के चुनाव की तो यह जनता तय करेगी। जनता सांसद, विधायक चुनती है। चुनाव में अभी 4 माह का समय है। इसे लेकर अभी से ही राजनीति करना सही नहीं है।


नगर निगम के सफाई अभियान में दलित, महादलित से लेकर सभी तबके के लोग लगे हुए हैं। उनका मजाक उड़ाना कहीं से भी सही नहीं है। सैनिटाइजिंग अभियान के दौरान अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा यह शिकायत की जाती है कि उनके गली या मकान की तरफ सफाई नहीं की गई, तो वहां हमलोग पहुंचकर स्वयं अपने हाथों से सैनिटाइज करने का कार्य करते हैं। ऐसे में भाजपा विधायक का मेहनत करने वाले लोगों का मजाक उड़ाना हास्यास्पद प्रतीत होता है।

वहीं इधर नगर विधायक डॉ. प्रेम कुमार के निगम के प्रति टिका टिप्पणी के बयान के बाद पार्षद ओमप्रकाश सिंह, धर्मेंद्र कुमार, दीपक चंद्रवंशी, प्रतिनिधि डिंपल कुमार उपेंद्र कुमार कड़ी निंदा की है। कहा कि जनप्रतिनिधियों, सफाईकर्मियों व कर्मचारियों इस तरह के बयान देकर मजाक उड़ाना कहीं से शोभा नहीं देता है।

Suggested News