सीतामढ़ी समाहरणालय में सपरिवार आत्मदाह करने पहुंचा वार्ड पार्षद, मची अफरा तफरी

सीतामढ़ी समाहरणालय में सपरिवार आत्मदाह करने पहुंचा वार्ड पार्षद, मची अफरा तफरी

SITAMARHI : गुरुवार को सीतामढ़ी के समाहरणालय परिसर में उस समय अफरा तफरी मच गयी. जब न्याय की मांग को लेकर एक वार्ड सदस्य अपने परिवार के साथ वहाँ आत्मदाह करने पहुँच गया. बताया जा रहा है कि सोनबरसा प्रखंड के सिंहवाहिनी पंचायत का वार्ड सदस्य परिवार के साथ आत्मदाह करने पहुंचा था. 

उसे रोकने के लिए समाहरणालय परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी. परिवार के सदस्यों से केरोसिन तेल का डिब्बा और माचिस बरामद किया गया है. वार्ड सदस्य का आरोप है की सिंहवाहिनी पंचायत की मुखिया रितु जायसवाल और उनके समर्थकों ने उसके साथ मारपीट की है. 

इस मामले को लेकर वह पिछले कई दिनों से SC/ST एक्ट के तहत रितु जायसवाल पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. उनका यह भी आरोप है की इस मामले को लेकर सीतामढ़ी के डीएम और एसपी भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. 

कार्रवाई नहीं होने की हालत में पीड़ित परिवार ने पिछले 10 जून को ही आत्मदाह करने का अल्टीमेटम दिया था. बताते चले कि रितु जायसवाल का नाम बिहार के चर्चित पंचायत प्रतिनिधियों में आता है. उन्होंने अपने क्षेत्र में सबसे अधिक शौचालय बनाने का दावा किया था. उनके पति आईएएस अधिकारी हैं. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News